October 22, 2024
12वीं मंजिल से कूदकर आत्‍महत्‍या करने जा रहा था युवक... अचानक 'देवदूत' बने दो लोग

12वीं मंजिल से कूदकर आत्‍महत्‍या करने जा रहा था युवक… अचानक ‘देवदूत’ बने दो लोग​

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा की सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में आत्‍महत्‍या की कोशिश कर रहे एक युवक को आखिरी वक्‍त में बचा लिया गया.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा की सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में आत्‍महत्‍या की कोशिश कर रहे एक युवक को आखिरी वक्‍त में बचा लिया गया.

देश भर में रोजाना आत्‍महत्‍या के कई मामले सामने आते हैं. कई लोगों के लिए जीवन बोझ बन जाता है और कुछ परेशानियों के कारण वह अपना जीवन समाप्‍त करने के बारे में सोचना शुरू कर देते हैं. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा में भी ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां पर आत्‍महत्‍या का प्रयास (Suicide Attempt) कर रहे युवक के लिए कुछ लोग देवदूत बन गए. उन लोगों ने ऐन वक्‍त पर पहुंचकर युवक को आत्‍महत्‍या करने से बचा लिया. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

जानकारी के मुताबिक, यह घटना नोएडा की सुपरटेक केपटाउन सोसायटी की है. यहां पर एक किरायेदार ने आत्‍महत्‍या का प्रयास किया. सोसायटी के केप कैसल टावर की 12 बी मंजिल के कॉमन एरिया से कूदकर युवक आत्‍महत्‍या का प्रयास कर रहा था. हालांकि टावर के निवासियों की तत्‍परता से उसकी जान बचा ली गई.

12वीं मंजिल से कूदने वाला था युवक

इस घटना के वीडियो में नजर आता है कि युवक 12वीं मंजिल के कॉमन एरिया से अपने पैर लटकाए कूदने ही वाला होता है. वह दीवार को सिर्फ अपने हाथों से पकड़े है और ऐसा लगता है कि यह वो आखिरी क्षण हैं, जब युवक कूदने वाला है.

युवक कूदने ही वाला होता है कि अचानक से निचली मंजिल से लाल टीशर्ट में एक शख्‍स सीढ़ियों से ऊपर आते नजर आते हैं. वह पीछे से आकर युवक को पकड़ लेते हैं और पीछे खींच लेते हैं. इसी दौरान एक अन्‍य उनकी मदद के लिए आते हैं और दोनों मिलकर युवक को बचा लेते हैं.

आसपास की इमारतों में रहने वाले लोग युवक के आत्‍महत्‍या करने का इरादा देखकर सकते में आ जाते हैं. हालांकि हालांकि जब युवक को बचा लिया जाता है तो हर कोई चैन की सांस लेता है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.