October 22, 2024
Ndtv वर्ल्ड समिट : कोलकाता के आरजी कर जैसे मामलों पर क्‍या बोलीं करीना?

NDTV वर्ल्ड समिट : कोलकाता के आरजी कर जैसे मामलों पर क्‍या बोलीं करीना?​

अभिनेत्री करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने कहा कि बच्चे के साथ बातचीत महत्वपूर्ण है, भले ही वह कितनी भी असुविधाजनक क्यों न हो, उन्हें यह बताया जाना चाहिए और रास्ता दिखाया जाना चाहिए.

अभिनेत्री करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने कहा कि बच्चे के साथ बातचीत महत्वपूर्ण है, भले ही वह कितनी भी असुविधाजनक क्यों न हो, उन्हें यह बताया जाना चाहिए और रास्ता दिखाया जाना चाहिए.

एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024 – द इंडिया सेंचुरी (NDTV World Summit 2024 – The India Century) के दूसरे दिन अभिनेत्री करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने भी शिरकत की. करीना ने कहा कि लैंगिक समानता को लेकर लड़कों को जागरूक करने के लिए घर से शुरुआत होनी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि भले ही लड़के इसे लेकर असहज हों, लेकिन माताओं को इस बारे में उनसे बात करनी चाहिए. करीना कोलकाता के आरजी कर अस्‍पताल में एक ट्रेनी डॉक्‍टर के साथ रेप और मर्डर की वारदात के बाद उठे लैंगिक समानता और लड़कों की बेहतर परवरिश जैसे मुद्दों से जुड़े एक सवाल का जवाब दे रही थीं.

#NDTVWorldSummit LIVE?: NDTV वर्ल्ड समिट में अभिनेत्री करीना कपूर खान https://t.co/xA6CyfWj70

— NDTV India (@ndtvindia) October 22, 2024

करीना कपूर ने कहा, “यह घर से शुरू होता है. लड़कों के लिए 4-5 साल की छोटी उम्र में यह शुरू होता है जब उनमें एक लड़के और लड़की के बीच अंतर करने की समझ विकसित होती है. लड़कियों का सम्मान कैसे किया जाना चाहिए और महिलाओं का सम्मान कैसे किया जाना चाहिए… यह माताओं को समझना है और वे छोटे लड़कों को बताएं. बच्चे के साथ यह बातचीत करना महत्वपूर्ण है, भले ही वह कितनी भी असुविधाजनक क्यों न हो, उन्हें यह बताया जाना चाहिए, उन्हें रास्ता दिखाया जाना चाहिए.”

बच्‍चों से बातचीत महत्‍वपूर्ण है : करीना

साथ ही उन्‍होंने कहा कि बच्‍चे आपके शब्‍दों से ज्‍यादा आपके व्‍यवहार से समझते हैं. सात साल के तैमूर और 3 साल के जेह की मां करीना ने कहा, “अगर वे अपनी मां को भी काम करते देखते हैं… तैमूर अब समझता है, मैंने उसे बताया है कि मैं बहुत महत्वपूर्ण कार्यक्रम में बोलने जा रही हूं, इसलिए वह उत्साहित है, वह कहता है कि आप किस बारे में बात करने जा रही हैं?’ जब मैं घर जाऊंगी तो वह मुझसे पूछ सकता है. इसलिए हम उन चीजों के बारे में बात करेंगे जो मैंने यहां कही हैं… यह बातचीत महत्वपूर्ण हैं.”

बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्‍पताल में कुछ वक्‍त पहले एक ट्रेनी महिला डॉक्‍टर के साथ रेप और मर्डर की घटना ने हर किसी को स्‍तब्‍ध कर दिया था. इस घटना के बाद देश भर में आक्रोश था और बहुत से लोगों ने लड़कियों पर पाबंदी लगाने के बजाय लड़कों की बेहतर परवरिश पर जोर दिया गया था.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.