October 24, 2024
छात्राओं को ‘गुड टच’ और ‘बैड टच’ समझाया तो पता चला टीचर ही ग़लत तरीक़े से छूता था

छात्राओं को ‘गुड टच’ और ‘बैड टच’ समझाया तो पता चला टीचर ही ग़लत तरीक़े से छूता था​

UP School Teacher Sexual Harassment Case: यूपी के स्कूल में ऐसा खुलासा हुआ कि लोग शर्मसार हो गए. यह खबर इसलिए भी जरूरी है कि अभिभावक अपने बच्चों को लेकर सतर्क रहें...ब्रजेश पंत की पढ़ें रिपोर्ट

UP School Teacher Sexual Harassment Case: यूपी के स्कूल में ऐसा खुलासा हुआ कि लोग शर्मसार हो गए. यह खबर इसलिए भी जरूरी है कि अभिभावक अपने बच्चों को लेकर सतर्क रहें…ब्रजेश पंत की पढ़ें रिपोर्ट

UP School Teacher Sexual Harassment Case: एक स्कूल शिक्षक को कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.शिक्षा के मंदिर में कामुकता की कलंक कथा लिखने वाला ये मामला उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के एक प्राथमिक विद्यालय का है. हालांकि, उसके घिनौने काम का खुलासा उसी स्कूल की अध्यापिका के जरिए हुआ. ये अध्यापिका ‘गुड टच’ और ‘बैड टच’ छात्राओं को समझा रही थीं. तब उन छात्राओं ने कहा कि ऐसा बैड टच तो वो शिक्षक देते हैं. ये सभी छात्राएं कक्षा 1 से 3 की हैं. इन्हें क्या मालूम था कि एक शिक्षक भी गलत कर सकता है.

फिर मचा हंगामा

तहसील तालबेहट क्षेत्र के प्राइमरी विद्यालय मुकटोरा में तैनात एक शिक्षा मित्र दरु विश्वकर्मा लंबे समय से मासूम छात्राओं को गलत स्पर्श कर रहा था, लेकिन मासूम छात्राएं कामुक अध्यापक की हरकत को नहीं समझ पाईं, लेकिन स्कूल की एक अध्यापिका ने क्लास की छात्राओं को गुड टच और बैड टच का मतलब सिखाया तो सभी छात्राओं ने बताया कि ये सब उनके साथ रोज उनके अध्यापक करते है तो पूरे स्कूल में हड़कंप मच गया. मामले की जानकारी गांववालों को हुई तो हंगामा हो गया.

शिक्षा विभाग बचा रहा

ग्राम प्रधान रूपसिंह ने बताया कि पूरे मामले की खबर शिक्षा विभाग के आलाधिकारियों को हुई तो उच्चाधिकारियों ने भी मामले को रफा-दफा करने के लिए आरोपी अध्यापक को एबीएसए ऑफिस में अटैच कर दिया, लेकिन ग्रामीणों ने बच्चों की सुरक्षा की मांग और आरोपी पर कार्रवाई को लेकर थाने पहुंचकर तहरीर दी. इस मामले में शिक्षा विभाग आरोपी शिक्षक पर कड़ी कार्रवाई करने के बजाय उस पर मेहरबानी दिखाते हुए नजर आ रहा है. शिक्षा विभाग के साथ जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने जवाब देने से इनकार किया.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.