October 26, 2024
दिल्‍ली : द्वारका में 104 कमरे वाले सरकारी स्‍कूल का शिलान्‍यास, लैब लिफ्ट के साथ मिलेगी शानदार स्‍पोर्ट्स फैसिलिटी

दिल्‍ली : द्वारका में 104 कमरे वाले सरकारी स्‍कूल का शिलान्‍यास, लैब-लिफ्ट के साथ मिलेगी शानदार स्‍पोर्ट्स फैसिलिटी​

दिल्‍ली की मुख्‍यमंत्री आतिशी (CM Atishi) ने द्वारका में 104 कमरे वाले एक सरकारी स्‍कूल का शिलान्‍यास किया है. उन्‍होंने कहा कि यह स्‍कूल प्राइवेट स्‍कूलों से भी शानदार होगा.

दिल्‍ली की मुख्‍यमंत्री आतिशी (CM Atishi) ने द्वारका में 104 कमरे वाले एक सरकारी स्‍कूल का शिलान्‍यास किया है. उन्‍होंने कहा कि यह स्‍कूल प्राइवेट स्‍कूलों से भी शानदार होगा.

दिल्ली सरकार (Delhi Government) द्वारका के सेक्टर-19 में विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस शानदार स्कूल बनाएगी. मुख्‍यमंत्री आतिशी (CM Atishi) ने शुक्रवार को इसका शिलान्यास किया. उन्‍होंने कहा कि यह स्कूल दिल्ली के सबसे बड़े प्राइवेट स्कूलों से भी शानदार होगा. इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल की शिक्षा क्रांति बच्‍चों को सपने देखने और उन्‍हें पूरा करने का मौका देती है.

मुख्‍यमंत्री ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की और नारियल फोडकर नए स्कूल की नींव रखी. इस दौरान उन्होंने गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल की नाम पट्टिका का भी अनावरण किया और स्‍कूल की नई बिल्डिंग के मॉडल को भी देखा. साथ ही अधिकारियों से बच्चों को उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं के बारे में जाना.

नए स्‍कूल से हजारों बच्‍चों को होगा फायदा

स्‍कूल एक साल में बनकर तैयार होगा. यह स्‍कूल 104 कमरें, 6 अत्याधुनिक लैब, लाइब्रेरी, 2 लिफ्ट, 750 लोगों की क्षमता वाला एम्फीथिएटर, बास्केट बॉल कोर्ट और बैडमिंटन कोर्ट से लैस होगा.

उन्‍होंने कहा कि यह स्‍कूल अंबरहई, कुतुब विहार, सरिता विहार, पोचमपुर, भगत सिंह एनक्लेव सहित आसपास के करीब ढाई हजार बच्चों के लिए वर्ल्ड क्लास एजुकेशन हब बनेगा.

सही लोगों का चुनाव करें : आतिशी

उन्‍होंने कहा कि दिल्लीवालों ने अगर केजरीवाल को वोट नहीं दिया तो आगे से उनके बच्चों की शिक्षा पर कोई काम नहीं करेगा. उन्‍होंने कहा कि दिल्ली के बच्चों का भविष्य अब दिल्लीवालों के हाथ में है, उन्हें शिक्षा पर काम करने वालों को चुनना है या जात-पात की राजनीति करने वालों को.

उन्‍होंने कहा कि अपने बच्चों के भविष्य के लिए, देश के भविष्य के लिए दिल्लीवाले सही लोगों का चुनाव करे और शिक्षा पर काम करने वालों का चुनाव करें.

सीएम आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की शिक्षा क्रांति ने गरीब परिवार के बच्चों को न सिर्फ सपने देखने बल्कि अपने स्कूलों में उनके सपनों को पूरा करने का मौका भी देती है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.