October 28, 2024
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी, 14 उम्मीदवारों का ऐलान

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी, 14 उम्मीदवारों का ऐलान​

महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) को लेकर कांग्रेस की चौथी सूची (Congress Candidates List) में 14 सीटों पर उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है.

महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) को लेकर कांग्रेस की चौथी सूची (Congress Candidates List) में 14 सीटों पर उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है.

महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) को लेकर कांग्रेस ने उम्‍मीदवारों की चौथी सूची (Congress Candidates List) जारी कर दी है. इस सूची में 14 सीटों पर उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही पार्टी ने अब तक 99 उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. साथ ही इस सूची में पार्टी ने पूर्व में घोषित दो उम्‍मीदवारों को बदला है.

चौथी सूची में बदले उम्‍मीदवारों के नाम

कांग्रेस की इससे पहले तीन सूचियां आ चुकी हैं. कांग्रेस की पहली सूची में 48 तो दूसरी सूची में 23 उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था. वहीं तीसरी सूची में 16 उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी. हालांकि तीसरी सूची में घोषित एक उम्‍मीदवार को पार्टी ने चौथी सूची में बदल दिया है.

अंधेरी पश्चिम विधानसभा सीट से पार्टी ने सचिन सावंत की जगह अशोक जाधव को उम्मीदवार बनाया है. एक दिन पहले ही कांग्रेस की तीसरी सूची में सचिन सावंत के नाम का ऐलान हुआ था, लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था. अशोक जाधव पूर्व विधायक हैं और पहले भी अंधेरी पश्चिम से अमित साटम के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं.

पार्टी ने अपनी दूसरी सूची में औरंगाबाद ईस्‍ट से मधुकर किशनराव देशमुख को टिकट दिया था. हालांकि अब उनकी जगह पर लाहू एच शेवाले को चुनाव मैदान में उतारा है.

इन उम्‍मीदवारों को उतारा मैदान में

कांग्रेस की चौथी सूची में अमलनेर से डॉ. अनिल नाथू शिंदे, उमरेड से संजय नारायण मेश्रम, अलमारी से रामदास मसराम, चंद्रपुर से प्रवीण नानाजी पडवेकर, बल्लारपुर से संतोष सिंह चंद्र सिंह रावत, वरोरा से प्रवीण सुरेश काकडे और नांदेड नॉर्थ से अब्‍दुल सत्तार अब्‍दुल गफ्फूर को उम्‍मीदवार बनाया गया है.

इसके साथ ही औरंगाबाद ईस्‍ट से लाहू एच शेवाले, नालासोपारा से संदीप पांडे, अंधेरी वेस्‍ट से अशोक जाधव, शिवाजीनगर से दत्तात्रेय बहिरात, पुणे कैंट से रमेश आनंद राव भगवे, शोलापुर साउथ से दिलीप ब्रह्मदेव माने और पंडरपुर से भागीरथ भाल्‍के को उम्‍मीदवार बनाया गया है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.