October 6, 2024
PM Modi

पोर्ट ब्लेयर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का PM Modi ने किया उद्घाटन: विपक्षी दलों की मीटिंग पर कटाक्ष करना नहीं भूले

पीएम मोदी ने चल रहे विपक्ष के सम्मेलन को "कट्टर भ्रष्टाचारियों" की बैठक करार दिया।

PM Modi attacks Opposition: पोर्ट ब्लेयर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के उद्घाटन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा है। बेंगलुरू में विपक्षी मीटिंग पर मोदी ने मंगलवार को कहा कि उनका ध्यान केवल परिवार है, देश नहीं। उनके लिए परिवार पहले है, राष्ट्र कुछ भी नहीं है। भ्रष्टाचार उनकी प्रेरणा है। जितना बड़ा घोटाला, जितना अधिक भ्रष्ट व्यक्ति, मेज पर उनकी सीट उतनी ही ऊंची होगी।

विपक्ष के लिए लोकतंत्र कुछ नहीं…

पीएम मोदी ने कहा, “लोकतंत्र का मतलब है ‘जनता का, जनता द्वारा, जनता के लिए’। लेकिन विपक्ष का मंत्र है – परिवार का, परिवार द्वारा, परिवार के लिए।” पीएम मोदी ने चल रहे विपक्ष के सम्मेलन को “कट्टर भ्रष्टाचारियों” की बैठक करार दिया।

लोग कह रहे हैं कि यह सभा भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के लिए है। विपक्षी दलों ने तमिलनाडु में भ्रष्टाचार के मामलों के बावजूद द्रमुक को क्लीन चिट दे दी है। वामपंथी और कांग्रेस भी अपने कैडर पर हमलों के बावजूद पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव हिंसा पर चुप हैं। वे (विपक्षी दल) देश के गरीबों के बच्चों के विकास के बारे में चिंतित नहीं हैं। उनका न्यूनतम साझा कार्यक्रम अपने परिवार के लिए भ्रष्टाचार को बढ़ाना है। लोकतंत्र का अर्थ है ‘जनता का, जनता द्वारा, जनता के लिए’। लेकिन ये वंशवादी पार्टियों का मंत्र है ‘परिवार का, परिवार द्वारा, परिवार के लिए’। उनके लिए, उनका परिवार पहले है, और राष्ट्र कुछ भी नहीं है।

पीएम मोदी

710 करोड़ की लागत से बनी टर्मिनल की नई इमारत

पीएम मोदी ने पोर्ट ब्लेयर में करीब 710 करोड़ रुपये की लागत से बनी जिस नई इमारत का उद्घाटन किया, उससे द्वीप की कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा। लगभग 40,800 वर्ग मीटर के कुल निर्मित क्षेत्र के साथ, नया टर्मिनल भवन सालाना लगभग 50 लाख यात्रियों को संभालने में सक्षम होगा। यह इमारत एक शंख के आकार की है, जो द्वीपों के प्राकृतिक वातावरण को दर्शाती है। पूरे टर्मिनल में प्रतिदिन 12 घंटे के लिए 100 प्रतिशत प्राकृतिक रोशनी होगी जो छत पर रोशनदान के माध्यम से प्राप्त की जाएगी।

Read this also: सहारा इंडिया का डूबा पैसा होगा वापस: Sahara Refund Portal पर इस तरह करें आवेदन, मिलेगा आपका पूरा पैसा

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.