September 20, 2024
2522

दो हजार से अधिक रेल परियोजनाओं को पीएम ने दी हरी झंडी

41 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का पीएम ने किया शिलान्यास

41 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का पीएम ने किया शिलान्यास

Railway Infrastructure Projects: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो हजार से अधिक रेल परियोजनाओं की सोमवार को शुरुआत की। इसका उद्देश्य देश मे रेल इंफ्रास्ट्रक्चर को और अधिक बेहतर करना है। इन परियोजनाओं की लागत करीब 41 हजार करोड़ रुपये है।

प्रधानमंत्री ने शिलान्यास के बाद कहा कि भारत अब बड़े सपने देखता है और अपने सपनों को पूरा करने के लिए दिन-रात काम करता है। पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का तीसरा कार्यकाल जून से शुरू होगा। जिस तरह से हमारी सरकार काम कर रही है, उससे लोगों को आश्चर्य हो रहा है।

रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स के शुभारंभ कार्यक्रम को पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिग से संबोधित किया। उन्होंने रेलवे में बदलाव को रेखांकित करते हुए कहा कि लोगों ने पिछले 10 वर्षों में एक नए भारत का निर्माण होते देखा है। देश में वंदे भारत ट्रेनों की शुरूआत, पटरियों की सफाई और विद्युतीकरण पर एक दशक तक पूरा फोकस रहा है।

पीएम ने कांग्रेस की सरकारों पर किया कटाक्ष

पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकारों पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने सार्वजनिक धन की लूट पर रोक लगा दी। प्रत्येक पैसे का उपयोग रेलवे सेवाओं के विस्तार में किया गया। उन्होंने कहा कि भारतीय रेलवे पहले राजनीति का शिकार हुआ करती थी, लेकिन अब यह यात्रा के मामले का मुख्य आधार है और यह रोजगार का भी एक बड़ा स्रोत बन गया है। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशनों का उपयोग स्थानीय संस्कृति और कारीगरों को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है।

रेलवे को घाटे से उबारा गया

प्रधानमंत्री ने कहा कि रेलवे का वित्तीय घाटा पहले आम बात हुआ करती थी, लेकिन अब यहां परिवर्तन दिख रहा है। यह देश के परिवहन का आधार है। उन्होंने कहा कि मैं युवाओं से कहना चाहता हूं कि उनके सपने मेरा संकल्प हैं। आपके सपने, कड़ी मेहनत और मेरा संकल्प विकसित भारत की गारंटी है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.