September 20, 2024
अग्निवीर के शहीद होने पर परिवार को झारखंड सरकार देगी नौकरी, Cm हेमंत सोरेन ने किया ऐलान

अग्निवीर के शहीद होने पर परिवार को झारखंड सरकार देगी नौकरी, CM हेमंत सोरेन ने किया ऐलान​

सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने ऐलान किया कि उनकी सरकार ने फैसला लिया है कि राज्य के गरीबों के बकाया बिजली बिल को माफ कर दिया जाएगा.

सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने ऐलान किया कि उनकी सरकार ने फैसला लिया है कि राज्य के गरीबों के बकाया बिजली बिल को माफ कर दिया जाएगा.

झारखंड की हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार ने ऐलान किया है कि अग्निवीर के शहीद होने पर राज्य सरकार की तरफ से उनके परिवार वालों को सरकारी नौकरी दी जाएगी. सीएम हेमंत सोरेन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार राज्य की गरीब, आदिवासी, दलित, पिछड़ा और महिलाओं के हितों की सिर्फ बात नहीं करती है बल्कि उनके लिए संवेदनाएं भी रखती है, काम भी करती है. सीएम ने ऐलान किया कि केंद्र सरकार की तरफ से लाए गए अग्निवीर योजना के तहत राज्य के जो युवक शहीद होंगे उनके परिवार को राज्य में सरकारी नौकरी दी जाएगी.

मुख्यमंत्री श्री @HemantSorenJMM
ने मंत्रालय परिसर में मीडिया के प्रतिनिधियों को संबोधित किया। pic.twitter.com/ug71P6WLZU

— Office of Chief Minister, Jharkhand (@JharkhandCMO) August 29, 2024

साथ ही सोरेन ने ऐलान किया राज्य में गरीबों का जो भी बकाया बिजली बिल है उसे राज्य सरकार माफ करेगी. सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने आज आंगनबाड़ी, रसोइया और कुशल सखी के तौर पर काम करने वाली महिलाओं के हित में भी बड़ा कदम उठाया है.

365 सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारियों को मिला नियुक्ति पत्र
गौरतलब है कि इससे पहले सीएम हेमंत सोरेन ने गुरुवार को 365 सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारियों (CHO) को नियुक्ति पत्र सौंपा. इस अवसर पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि कई लोग कहते है की हमने चार वर्षो में क्या किया तो मैं भी यही कहता हूं की मैंने चार साल में ये दिया जो हमारे सामने बैठे है. हम लोगों ने पूर्व में पशु चिकित्सकों, चिकित्सा पदाधिकारियों, लैब असिस्टेंट, पहली बार फॉरेंसिक लैब साइंटिस्ट, आयुष चिकित्सकों, दंत चिकित्सकों, ए ग्रेड नर्स की नियुक्तियां की.

ये भी पढ़ें:-

अमीर महतो बनीं झारखंड की पहली ट्रांस जेंडर CHO, CM हेमंत सोरेन ने सौंपा नियुक्ति पत्र

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.