September 19, 2024
तेजस्वी यादव के फ्री बिजली के वादे पर जदयू ने दी प्रतिक्रिया

तेजस्वी यादव के फ्री बिजली के वादे पर जदयू ने दी प्रतिक्रिया​

नीरज कुमार ने तेजस्वी के बयान की आलोचना की और बिहार में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनने का पूरा भरोसा व्यक्त किया. उन्होंने कहा, "173 विधानसभा सीटों पर एनडीए आगे चल रही है, और बयान तेजस्वी यादव दे रहे हैं."

नीरज कुमार ने तेजस्वी के बयान की आलोचना की और बिहार में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनने का पूरा भरोसा व्यक्त किया. उन्होंने कहा, “173 विधानसभा सीटों पर एनडीए आगे चल रही है, और बयान तेजस्वी यादव दे रहे हैं.”

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव ने हाल ही में एक बयान में दावा किया था कि अगर उनकी सरकार बनी तो 200 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी. इस बयान के बाद जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव का यह वादा केवल बेमानी है और इसे गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए.

नीरज कुमार ने तेजस्वी के बयान की आलोचना की और बिहार में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनने का पूरा भरोसा व्यक्त किया. उन्होंने कहा, “173 विधानसभा सीटों पर एनडीए आगे चल रही है, और बयान तेजस्वी यादव दे रहे हैं.”

आरजेडी के 15 वर्षों के शासनकाल के दौरान, उनकी सरकार ने 33,000 नौकरियां दीं और इसके बदले लोगों की जमीन कब्जा कर लिए. उन्होंने यह भी कहा कि तेजस्वी यादव को यह स्वीकार कर लेना चाहिए कि नीतीश कुमार का विकास अब लोगों के सामने स्पष्ट रूप से दिख रहा है. नीरज कुमार ने यह भी कहा कि बिहार अब लालटेन युग से बाहर आ चुका है और विकास के नए मानक स्थापित हुए हैं.

नीरज कुमार ने प्रीपेड स्मार्ट मीटर की आलोचना पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, बिहार देश का पहला राज्य है जहां प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाए गए हैं. उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों जैसे केरल, मध्य प्रदेश और गुजरात की विशेष टीमें इस तकनीक को देखने के लिए बिहार आई हैं. उन्होंने यह भी बताया कि बिहार सरकार ने 15,343 करोड़ रुपये की सब्सिडी बिजली क्षेत्र में दी है, जो कि पूर्ववर्ती शासनकाल में बिजली का बजट भी नहीं होता था.

आगे अपनी बातचीत में नीरज कुमार ने यह भी उल्लेख किया कि जेडीयू सरकार ने 55 प्रतिशत महंगी बिजली खरीदकर किसानों को उपलब्ध कराई है. उन्होंने किसानों का सम्मान किया है. पूर्ववर्ती सरकार के समय में बिजली उत्पादन पर ध्यान नहीं दिया गया. अंत में, उन्होंने तेजस्वी यादव को याद दिलाया कि अगर बिजली नहीं रहती, तो कोरोना काल के दौरान बिहार के आम लोगों की स्थिति कैसी होती, इस पर भी विचार करना चाहिए.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.