रूस के दागे रॉकेट लॉन्चर से यूक्रेन की अभिनेत्री श्वेत्स की मौत…

कीव। अत्यधिक सम्मानित यूक्रेनी मंच और स्क्रीन अभिनेत्री ओक्साना श्वेत्स (Oksana Shvets) कीव में रूसी हमले में मारी गई हैं। रूस के रॉकेट हमले में एक आवासीय बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हो गई जिसमें अभिनेत्री (Actress Shvets killed) का निवास था। उनकी मंडली, यंग थिएटर (Young Theater) ने फेसबुक पर उनकी मृत्यु की घोषणा की है। यंग थियेटर ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि प्रतिभाशाली अभिनेत्री को उज्ज्वल स्मृति। हमारे देश में जो शत्रु आया है, उसके लिए कोई क्षमा नहीं है। श्वेत्स 67 वर्ष की थीं।

बेहद उम्दा कलाकारों में होती थी गिनती

1955 में जन्मीं श्वेत्स ने इवान फ्रेंको थिएटर और कीव स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ थिएटर आर्ट्स में थिएटर का अध्ययन किया। उन्होंने यंग थिएटर के अलावा, टर्नोपिल म्यूजिक एंड ड्रामा थिएटर और व्यंग्य के कीव थिएटर के साथ प्रदर्शन किया। मंच पर उनके दशकों लंबे करियर ने अंततः उन्हें यूक्रेन के सबसे प्रतिष्ठित प्रदर्शन कला सम्मानों में से एक, यूक्रेन के मेरिटेड आर्टिस्ट अवार्ड से नवाजा, जो देश की सरकार द्वारा प्रस्तुत किया जाता है।

कई फिल्मों भी किया था अभिनय

थिएटर से परे, श्वेत्स (Actress Shvets killed) ने कई यूक्रेनी फिल्मों में भी अभिनय किया, जिसमें टुमॉरो विल बी टुमॉरो, द सीक्रेट ऑफ सेंट पैट्रिक, और द रिटर्न ऑफ मुख्तार, साथ ही टीवी शो हाउस विद लिलीज़ शामिल हैं।

बढ़ रही है नागरिकों की मौत की संख्या

रूस के यूक्रेन पर आक्रमण का एक महीना पूरा होने को है। यूक्रेन की राजधानी कीवी में नागरिकों की मौत की संख्या बढ़ रही है क्योंकि रूस ने बड़े शहरों पर अपनी गोलाबारी बढ़ाई है। पिछले हफ्ते पत्रकार पियरे ज़क्रेज़वेस्की और ओलेक्ज़ेंड्रा कुवशिनोवा कीव के पास रिपोर्टिंग करते समय आग लगने से मारे गए थे।