September 12, 2024
Gun Firing

Pakistan News: ओसामा बिन लादेन का करीबी पाकिस्तान में गिरफ्तार

एक संयुक्त अभियान में पाकिस्तान पुलिस ने अलकायदा के आतंकवादी को अरेस्ट किया है।

Al Qaeda leader Amin Ul Haq arrested: दुनिया के दुर्दांत आतंकी ग्रुप अलकायदा का एक लीडर पाकिस्तान में अरेस्ट किया गया है। अरेस्ट किया गया अलकायदा का सीनियर मेंबर अमीन उल हक, मारे गए मोस्ट वांटेड आतंकवादी ओसामा बिन लादेन का करीबी सहयोगी रहा है। पाकिस्तान की लॉ एन्फोर्समेंट एजेंसियों ने शुक्रवार को अलकायदा नेता के खिलाफ कार्रवाई की है। लॉ एन्फोर्समेंट द्वारा अरेस्ट किए गए वांटेंड को किसी गोपनीय जगह पर ले जाकर पूछताछ किया जा रहा है। आतंकवादी को पंजाब प्रांत से अरेस्ट किया गया है। अमीन उल हक, यूएनओ की मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की लिस्ट में शामिल है।

अमीन उल हक, संयुक्त राष्ट्र के ग्लोबल टेररिस्ट्स वांटेड लिस्ट में

संयुक्त राष्ट्र की वांटेड लिस्ट में शामिल रहे अमीन उल हक की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधी विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हमें एक महत्वपूर्ण सफलता मिली है। विभिन्न खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर एक ऑपरेशन में अमीन उल हक को अरेस्ट किया गया है। अमीन उल हक, संयुक्त राष्ट्र के ग्लोबल टेररिस्ट्स वांटेड लिस्ट में शामिल था। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अमीन उल हक, मारे गए अलकायदा आतंकवादी ओसामा बिन लादेन का करीबी सहयोगी रहा है। वह साल 1996 से ओसामा बिन लादेन के साथ रहा था। वह लगातार आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अमीन उल हक, पूरे प्रांत में महत्वपूर्ण संस्थानों को तबाह करने और प्रमुख हस्तियों को निशाना बनाने का प्लान कर रहा था। हक को अरेस्ट कर उसे एक अज्ञात जगह पर पूछताछ किया जा रहा है। उसकी गिरफ्तारी पाकिस्तान और दुनिया भर में आतंकवाद से निपटने के लिए चल रहे प्रयासों में एक बड़ी जीत है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.