Bangladesh की राजधानी Dhaka में ब्लास्ट: कम से कम 17 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

Blast in Dhaka: बांग्लादेश की राजधानी में मंगलवार की रात हुए भीषण ब्लास्ट में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है। इस ब्लास्ट में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। ब्लास्ट एक सात मंजिला बिल्डिंग में हुई है। विस्फोट के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है क्योंकि कई लोगों के इमारत के तहखाने में फंसे होने की आशंका है।

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फायर ब्रिगेड सर्विसेस को मंगलवार शाम करीब 4:50 बजे (स्थानीय समयानुसार) विस्फोट की सूचना मिली। इसके बाद दर्जनों फायर ब्रिगेड गाड़ियां मौके पर रवाना किया गया। हालांकि, ब्लास्ट की वजहों का अभी तक पता नहीं चल सका है। इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर सैनिटरी प्रोडक्ट्स के कई स्टोर हैं। इमारत के बगल में एक दूसरी इमारत में BRAC बैंक की एक शाखा भी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि विस्फोट से बैंक की कांच की दीवारें टूट गईं। सड़क के दूसरी ओर खड़ी एक बस भी क्षतिग्रस्त हो गई।

घायलों को अस्पताल भेजा गया…

रैपिड एक्शन बटालियन की बम निरोधक यूनिट्स इमारतों का निरीक्षण करने के लिए घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। डीएमसीएच पुलिस चौकी के प्रभारी बच्चू मिया ने बताया कि घायलों को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। घायलों का अस्पताल की इमरजेंसी यूनिट में इलाज चल रहा है।

अंदर अवैध केमिकल रखे जाने का शक

विस्फोट के कारण का तत्काल पता नहीं चल सका है लेकिन स्थानीय लोगों को संदेह है कि इमारत के अंदर अवैध रूप से रखे रसायन की वजह से यह विस्फोट हुआ है। दरअसल, इमारत के अंदर अधिकतर ऑफिस और कर्मशियल कांप्लेक्स ही हैं, जहां अवैध केमिकल रखे जाने का शक किया जा रहा है।