September 12, 2024
Bangladesh Quota reform movement

Sheikh Hasina: हिंडन एयरबेस पर उतरा शेख हसीना का विमान, Bangladesh में मिलिट्री शासन

बांग्लादेश में भड़की हिंसा (Bangladesh Violence) की आग के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) अपना आवास छोड़कर भारत आ गई हैं।

नई दिल्ली/ढाका। बांग्लादेश में भड़की हिंसा (Bangladesh Violence) की आग के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) अपना आवास छोड़कर भारत आ गई हैं। सोमवार शाम को उत्तर प्रदेश के शहर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर हसीना का हेलीकॉप्टर उतरा। वह अपनी बहन के साथ हैं। भारत से वह लंदन के लिए रवाना हो सकती हैं।

सैन्य हेलिकॉप्टर गणभवन से उड़ा

सोमवार को दोपहर करीब 2:30 बजे शेख हसीना को लेकर एक सैन्य हेलिकॉप्टर गणभवन से उड़ा। उस समय शेख हसीना की बहन शेख रेहाना भी उनके साथ थीं। हसीना का हेलीकॉप्टर शाम को भारतीय राज्य उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पहुंचा। यहां हिंडन एयरबेस पर लैंड होने के बाद बताया जा रहा है कि वह लंदन के लिए रवाना हो सकती हैं। उधर, देश छोड़ने के पहले शेख हसीना अपना भाषण रिकॉर्ड करना चाहती थीं, लेकिन इसके लिए समय नहीं मिला।

शेख हसीना भारत आईं

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार- शेख हसीना सैन्य हेलिकॉप्टर में सवार होकर भारत आईं हैं। सरकार विरोधी आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने उनके इस्तीफे की मांग की है। उनके निकलने के बाद हजारों प्रदर्शनकारियों ने पीएम आवास पर धावा बोल दिया। शेख हसीना ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.