July 2, 2024
Copenhagen oldest stock exchange

कोपेनहेगन में 17वीं सदी के पुराने स्टॉक एक्सचेंज में आग

क्रिश्चियनबोर्ग पैलेस के बगल में यह इमारत स्थित है, जहां संसद है। यह पर्यटन का काफी लोकप्रिय केंद्र माना जाता है।

Copenhagen oldest building catches fire: कोपेनहेगन की सबसे पुरानी इमारतों में एक इमारत में आग लग गई है। इस आगलगी से इमारत का प्रतिष्ठित शिखर ढग गया। बिल्डिंग 17वीं शताब्दी की है जहां सबसे पुराना स्टॉक एक्सचेंज था। यह प्लेस कभी डेनमार्क का फाइनेंशियल सेंटर हुआ करता था। मंगलवार को डेनमार्क की इस इमारत में अचानक से आग लग गई।

पर्यटन का काफी लोकप्रिय केंद्र

क्रिश्चियनबोर्ग पैलेस के बगल में यह इमारत स्थित है, जहां संसद है। यह पर्यटन का काफी लोकप्रिय केंद्र माना जाता है। इसका स्पेशल शिखर काफी आकर्षक है। शिखर, एक साथ जुड़े हुए चार ड्रेगन की पूंछ के आकार में है जोकि 56 मीटर की ऊंचाई तक है।

संसद का एक एक्सटेंशन खाली कराया

डेनिश मीडिया के अनुसार, कोपेनहेगन शहर के ऊपर धुएं का भारी गुबार उठा तो लोग उस बिल्डिंग के पास पहुंचे। काफी लोग अंदर की पेंटिंग्स बचाने के लिए इमारत के भीतर भी घुसे थे। मीडिया के अनुसार, आग से बचाने के लिए संसद का एक एक्सटेंशन खाली कराया गया।

पुलिस और अग्निशमन कर्मी इमारत के बाहर ऑपरेशन में लगे हुए थे। एंबुलेंस और मेडिकल स्टॉफ भी मौके पर पहुंच चुका था। हालांकि, इस आगलगी से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

पुलिस ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर कहा कि कोपेनहेगन में एक मुख्य सड़क बंद कर दी गई है। क्षेत्र को कुछ देर के लिए पुलिस व रेस्क्यू टीम या फायर मेन के हवाले कर दिया गया है ताकि कोई गंभीर स्थिति न पैदा हो। पुलिस ने लोगों से सहयोग करने की अपील की है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.