August 19, 2024
Donald Trump Injured During Shooting At Campaign Rally In Butler, PA

BUTLER, PENNSYLVANIA - JULY 13: Republican presidential candidate former President Donald Trump pumps his fist as he is rushed offstage during a rally on July 13, 2024 in Butler, Pennsylvania. Butler County district attorney Richard Goldinger said the shooter is dead after injuring former U.S. President Donald Trump, killing one audience member and injuring another in the shooting. (Photo by Anna Moneymaker/Getty Images)

Donald Trump assassination attempt: रैली में भाषण के दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास सनसनाती आई मौत और छूते हुए निकल गई

डोनाल्ड ट्रंप को उस समय गोली मारी गई, जब वे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले पेंसिल्वेनिया में एक अभियान रैली को संबोधित कर रहे थे।

Donald Trump assassination attempt: अमेरिका में हो रहे राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के दौरान एक रैली में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ। संयोग अच्छा था कि ट्रंप के कान को छूते हुए गोली निकल गई। एक कथित हमलावर मारा भी गया है।

पेंसिल्वेनिया में कर रहे थे रैली को संबोधित ट्रंप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उस समय गोली मारी गई, जब वे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले पेंसिल्वेनिया में एक अभियान रैली को संबोधित कर रहे थे। गोली सनसनाते हुए उनके दाहिने कान को छूते हुए निकल गई। 78 वर्षीय ट्रंप की रैली में कई गोलियां चलने के दौरान मंच पर पोडियम के पीछे छिप गए। गोली चलते ही डोनाल्ड की सुरक्षा में लगे सीक्रेट एजेंट्स ने उनको घेर लिया। बिना देर किए उनको नीचे उतार दिया। गोली छूने की वजह से उनके दाहिने कान के पास से खून लगातार बह रहा था।

खून बह रहा था लेकिन मुट्ठी भींच दिया लड़ने का संदेश

एक तरफ सीक्रेट एजेंट खून बह रहे ट्रंप को सुरक्षित करने के लिए नीचे उतार रहे थे और भीड़ को हटा रहे थे। उसी दौरान ट्रंप मुट्ठी भींचकर भीड़ में जोश भरते हुए कहते रहे… “लड़ो, लड़ो”।

कथित तौर पर उन पर हमला होने से कुछ क्षण पहले खींची गई एक तस्वीर में एक गोली उनके चेहरे के पास से गुज़रती हुई देखी जा सकती है। न्यूयॉर्क टाइम्स के फ़ोटोग्राफ़र डग मिल्स की क्लिक की गई फोटो में ट्रंप के गाल के पास एक गोली दिखाई दे रही है, जब वे अपना भाषण दे रहे थे।

एक की मौत, कई घायल

ट्रंप के कान को छूते हुए गोली निकली और एक व्यक्ति को लगी जिससे उसकी मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। गोलीबारी की आवाज़ तब सुनी गई जब ट्रंप रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन से पहले अपनी अंतिम रैली में बोलना शुरू ही कर रहे थे।

एक प्रत्यक्षदर्शी का दावा है कि उसने इवेंट ग्राउंड के पास एक इमारत की छत पर ट्रंप पर गोली चलाने वाले व्यक्ति को देखा था। शूटर के पास एक राइफल थी और वह इमारत के ऊपर रेंग कर आया था। उसने बताया कि हमलावर 50 फीट दूर इमारत में रेंगकर आया।

एफबीआई ने हमलावर की पहचान थॉमस मैथ्यू क्रूक्स के रूप में की है। एजेंसी ने बताया कि ट्रंप पर उसने हमला किया और 20 वर्षीय हमलावर को शूट कर दिया गया है। स्टेट वोटर्स रिकॉर्ड में हमलावर एक रिपब्लिकन के रूप में दर्ज है।

सोशल मीडिया पर ट्रंप ने साझा किए अनुभव

अपने स्वामित्व वाली सोशल मीडिया कंपनी ट्रुथ सोशल पर पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि उन्हें एक गोली लगी जो दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी। उन्होंने कहा कि उनको तुरंत पता चल गया कि कुछ गड़बड़ है क्योंकि एक तेज आवाज, गोलियां सुनीं और तुरंत महसूस किया कि गोली त्वचा को चीरती हुई निकल गई है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.