Donald Trump Surrender: अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति को चुनाव में धोखाधड़ी केस में करना पड़ा सरेंडर

Donald Trump Surrender: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में घोखाधड़ी केस में पूर्व प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार सुबह को सरेंडर कर दिया। ट्रंप ने फुल्टन काउंटी पुलिस के सामने सरेंडर किया। सरेंडर करने के बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेते हुए गिरफ्तारी की औपचारिकता पूरी कर फुल्टन काउंटी जेल ले गई। उन्हें पुलिस रिकॉर्ड में कैदी नंबर P01135809 के रूप में दर्ज किया गया।

कैदियों की तरह मगशॉट देने वाले पहले पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump

ट्रम्प की आरोपी की तरह तस्वीर खींची (मगशॉट) गई। 20 मिनट बाद वो जेल से बाहर आ गए। इसी के साथ ट्रम्प अमेरिका के पहले ऐसे राष्ट्रपति बन गए हैं, जिनका कैदियों की तरह मगशॉट लिया गया। CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रम्प ने रिहाई के पहले शर्तों के साथ 2 लाख डॉलर का बॉन्ड भरा।

जेल से बाहर आने के बाद ट्रम्प ने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा, ‘मैंने कुछ भी गलत नहीं किया।’ ट्रम्प पर जॉर्जिया में राष्ट्रपति चुनाव नतीजों को पलटने के लिए धोखाधड़ी, धमकी देने और जालसाजी के आरोप हैं। उनके अलावा इस मामले में 18 और लोगों को आरोपी ठहराया गया है।

मगशॉट शेयर किया

एटलांटा में मगशॉट और दूसरी प्रोसीडिंग्स पूरी होने के बाद ट्रम्प ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर (X) पर पोस्ट किया। यहां उन्होंने अपना मगशॉट शेयर करते हुए लिखा- इलेक्शन इंटरफेरेंस, नेवर सरेंडर। ट्रम्प ने 2021 के बाद अब पहली बार ट्विटर पर कोई पोस्ट किया है। ट्रम्प के इस पोस्ट पर ट्विटर के CEO एलन मस्क ने भी रिएक्ट किया। उन्होंने इसे नेक्स्ट लेवल बताया।

NYT के मुताबिक, ट्रम्प को एक कमरे में ले जाकर उनके फिंगरप्रिंट्स भी लिए गए। ये डॉक्यूमेंट्स कोर्ट और पुलिस रिकॉर्ड्स का हिस्सा बनेंगे। ट्रम्प के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने भी सरेंडर किया। 15 अगस्त को एटलांटा की कोर्ट ने चार्जशीट जमा की थी। चार्जशीट में शामिल 41 में से 13 चार्ज में ट्रम्प का नाम शामिल है।

Donald Trump पर कई क्रिमिनल केस दर्ज

कोर्ट ने ट्रम्प को 25 अगस्त तक सरेंडर करने का समय दिया था। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर 5 महीने में चार क्रिमिनल केस दर्ज हुए हैं। उनके साथ न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर रुडॉल्फ गिउलियानी के ऊपर भी केस दर्ज किया गया है। न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, चार्जशीट में कहा गया है कि ट्रम्प और उनके साथियों ने जानबूझकर चुनाव के नतीजों को अपने पक्ष में करवाने की कोशिश की।

Read This Also: BRICS Business Forum Leaders’ Dialogue: पीएम मोदी ने कहा-भारत सबसे अधिक डिजिटल लेनदेन वाला देश