Canada में Khalistani Freedom rally के विरोध में भारतीयों ने किया अद्भुत प्रदर्शन, हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर निकल किया सामना खालिस्तानियों का…

टोरंटो: कनाडा के टोरंटो में खालिस्तानी सपोर्टर्स की रैली को भारतीय समुदाय ने रविवार को फीकी कर दी। खालिस्तानी प्रोटेस्टर्स के भारत विरोधी पोस्टर्स लेकर प्रदर्शन के बाद भारतीय समुदाय ने भी तिरंगा के साथ प्रदर्शन कर अपनी एकजुटता जाहिर की। तिरंगा लेकर पहुंचे भारतीय समर्थकों ने भारत माता की जय, वंदे मातरम और जय हिंद के जयकारे लगाए।

खालिस्तानी समर्थकों ने रैली निकाली

खालिस्तानी ग्रुप ने खालिस्तान फ्रीडम रैली का आयोजन किया था।खालिस्तानियों ने सिख्स फॉर जस्टिस के नेता हरदीप सिंह निज्जर के पोस्टर को लेकर रैली निकाली। निज्जर की 18 जून को ब्रिटेन में हत्या कर दी गई थी। खालिस्तानियों ने रैली के ऐलान केसाथ ही विवाद खड़ा कर दिया था। दरअसल, खालिस्तान फ्रीडम रैली के लिए जो पोस्टर जारी किए गए थे उसमें भारत के हाईकमीश्नर संजय कुमार वर्मा और टोरंटो के महावाणिज्य दूत अपूर्व श्रीवास्तव को खालिस्तान टाइगर फोर्स के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर का हत्यारा कहकर संबोधित किया गया था। इस पोस्टर के बाद भारत सरकार ने कनाडा सरकार को अपनी आपत्ति दर्ज कराई थी।

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर इंदिरा गांधी की हत्या वाली झांकी

दरअसल, खालिस्तानियों ने ऑपरेशन ब्लू स्टार की 39वीं वर्षगांठ बीते महीने मनाई। इस दौरान कनाडा में भारत की पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की हत्या से संबंधित झांकी निकाली। इसमें इंदिरा गांधी को सफेद कपड़े में और खून से लथपथ दिखाया गया था। इस पर लिखा था कि श्री दरबार साहिब पर हमले का बदला।

यह भी पढ़ें: Rajasthan में PM Modi बोले- जनता का पारा चढ़ता है तो सत्ता की गर्मी के उतरने में वक्त नहीं लगता