September 20, 2024
Israel Hamas War

Israel Hamas war: इजरायल की गाजापट्टी हमले के विरोध में पूरी दुनिया में प्रदर्शन

शुक्रवार को नमाज के बाद पश्चिम एशिया के कई देशों लेबनान, ट्यूनीशिया, जॉर्डन में विरोध प्रदर्शन हुए।

Israel Hamas war: फिलिस्तीनी ग्रुप हमास के शनिवार को इजरायल पर किए गए हमले के बाद जवाबी कार्रवाई में इजरायल ने गाजापट्टी को तहस नहस कर दिया है। इजरायल की जवाबी कार्रवाई में गाजापट्टी के लाखों लोग बेघर हो चुके हैं। शुक्रवार को इराक, जार्डन में हजारों लोग गजा के फिलिस्तीनियों के समर्थन में प्रदर्शन किए।

बगदाद में हजारों लोग हुए एकत्र

इराक़ की राजधानी बग़दाद में हज़ारों इराक़ी ग़ज़ा के फिलिस्तीनियों के समर्थन में इकट्ठा हुए। बग़दाद में एकत्र हुए लोगों ने कहा कि फिलिस्तीनियों पर जो कुछ भी हो रहा है उसकी निंदा करने के लिए रैली की गई।

जॉर्डन में भी जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन

जॉर्डन में भी जुमे की नमाज के बाद ग़ज़ा के लोगों के समर्थन में एक बड़ी रैली आयोजित हुई। पश्चिमी तट की सीमा के पास जॉर्डन में भारी संख्या में जुटे प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच भिड़ंत भी हुई। किंग हुसैन क्रॉसिंग पर इसराइल का नियंत्रण है। इजरायल ने फिलिस्तीन की ओर इसकी एंट्री को बंद कर दिया है।

पश्चिम एशिया देशों में सड़कों पर उतरे लोग

गाजापट्टी पर इजरायली हमले के विरोध में शुक्रवार को नमाज के बाद पूरे पश्चिम एशिया के कई देशों लेबनान, ट्यूनीशिया, जॉर्डन आदि में विरोध प्रदर्शन हुए। हमास और हिजबुल्लाह के आह्वान पर यह विरोध प्रदर्शन किए गए। हमास के पूर्व नेता खालेद मेशाल ने कल अरब और इस्लामी जगत के लोगों से अपील की थी कि वे रैली के लिए चौक चौराहों पर जाए।

Read This Also: Israel Hamas War: भारतीय सेना इजरायल की तबाही पर कर रही रिसर्च, कहां हुई चूक?

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.