इजरायली सेना ने अपने ही नागरिकों को गाजा में मार डाला, हमास ने कहा-50 बंधक हमले में मारे गए

Israel Hamas War: हमास ने इजरायली बंधकों के बारे में बड़ा अपडेट किया है। फिलिस्तीनी ग्रुप ने दावा किया है इजरायल हमले के शुरूआत में पचास के आसपास बंधक मारे गए थे। उधर, इजरायल ने दावा किया है कि हमास के कब्जे में अभी भी 220 के आसपास इजरायली हैं।

हमास ने अपने टेलीग्राम चैनल पर बयान जारी किया कि (एज़ेदीन) अल-क़सम ब्रिगेड का अनुमान है कि ज़ायोनी हमलों और नरसंहारों के परिणामस्वरूप गाजा पट्टी में मारे गए ज़ायोनी कैदियों की संख्या लगभग 50 तक पहुँच गई है।

गाजा पर लगातार इजरायली सेना कर रही हमला

गाजा पर इजरायल का हमला लगातार जारी है। हमास के ठिकानों को तबाह करने के साथ साथ आम नागरिक भी तबाह हो रहे हैं। पूरी गाजापट्टी तहस नहस हो चुकी है। लाखों लोग बेघर हो चुके हैं। 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास ने हमला बोला था। हमास की सैन्य शाखा इज़ अल-दीन अल-क़सम ब्रिगेड ने अल-अक्सा फ्लड ऑपरेशन का ऐलान किया था। गाजा से इजरायल पर पांच हजार से अधिक रॉकेट्स छोड़े थे साथ ही सीमा पार से घुसपैठ भी हजारों लड़ाकों ने किया था। घुसपैठियों ने जमकर इजरायल में कत्लेआम मचाया था।

इजरायल ने इसके बाद जवाबी कार्रवाई शुरू करते युद्ध का ऐलान कर दिया। वह लगातार गाजा पर हमले कर रहा है। हवाई हमले में गाजापट्टी पूरी तरह से तहस नहस हो चुका है। बीते दिनों गाजा के एक अस्पताल में हमले में कम से कम पांच सौ लोगों की जान चली गई। इजरायल हमास युद्ध में पांच हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। मरने वालों में सबसे अधिक गाजापट्टी के फिलिस्तीनी हैं।