Maryam Nawaz Sharif assets: करोड़ों रुपये की मालकिन हैं मरियम नवाज शरीफ लेकिन निजी गाड़ी नहीं

Pakistan General Election: पाकिस्तान में राष्ट्रीय चुनाव प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज गुट के चीफ नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज भी चुनाव मैदान में हैं। मरियम ने नॉमिनेशन के दौरान अपनी संपत्तियों (Maryam Nawaz Sharif assets) का खुलासा किया।

नवाज शरीफ की पार्टी की मुख्य संगठक

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के संस्थापक नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ काफी दिनों से सक्रिय राजनीति में हैं। वह पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज गुट की मुख्य संगठक भी हैं।

मरियम ने नेशनल असेंबली 119 क्षेत्र संख्या से किया नामांकन

चुनाव आयोग ने मरियम नवाज को नेशनल असेंबली क्षेत्र 119 व 120 तथा पंजाब के चार क्षेत्र पीपी-159, पीपी-160, पीपी-165, पीपी-80 के लिए डॉक्यूमेंट्स अप्रूव किया है।

1500 कनाल से अधिक भूमि

मरियम नवाज (Maryam Nawaz Sharif assets) के शपथ पत्र के अनुसार, लाहौर के आसपास उनके पास 1500 कनाल भूमि है। इसकी कीमत करीब 84.035 करोड़ रुपये है।

कोई गाड़ी नहीं…

मरियम नवाज (Maryam Nawaz Sharif assets) के पास करोड़ों की संपत्ति है लेकिन चलने के लिए निजी गाड़ी नहीं है लेकिन पति ने दावा किया बीएमडब्ल्यू गिफ्ट उन्होंने यूएई से किया था। मरियम के पति रिटायर्ड कैप्टन मुहम्मद सफदर अवान ने अपने एफिडेविट में कहा कि 2006 मॉडल बीएमडब्ल्यू गिफ्ट किया था। कीमत करीब 60 लाख रुपये है।

कैश करीब एक करोड़

मरियम नवाज ने बताया कि विभिन्न बैंक खातों में व पास में करीब 1 करोड़ नकदी भी है। मरियम के पास 17.5 लाख रुपये के सोने के गहने भी हैं। 12.2 लाख रुपये के विभिन्न कंपनीज के शेयर भी हैं। मरियम नवाज ने अपने भाई हसन नवाज से करीब 2.89 करोड़ रुपये कर्ज भी लिया है।