July 7, 2024
Mayra Zulfiqar

लंदन से आई युवती से शादी करना चाहते थे दो युवक, बंदूक की नोक पर घुसते थे घर में, सुबह नौकरानी पहुंची तो…

स्थानीय लोगों के अनुसार मायरा (Mayra Zulfiqar) जहां किराए पर रहती थी वहां एक व्यक्ति अंदर घुसा था। अंदर से बहुत जोर जोर से आवाजें आ रही थी। एक व्यक्ति चाकू लहराते हुए धमकी देते हुए जाते भी देखा गया।

लाहौर। लंदन की रहने रहने वाली मायरा जुल्फिकार (Mayra Zulfiqar) की रिपोर्ट को अगर पाकिस्तान पुलिस ने गंभीरता से लिया होता तो वह शायद जिंदा रहती। मायरा जुल्फिकार की हत्या सोमवार को लाहौर में हो गई थी। वह एक शादी अटेंड करने लंदन से लाहौर गई थीं। दो युवक उससे शादी करने की जबर्दस्ती कर रहे थे। कई बार उसको सरेआम अगवा करने की कोशिश भी किया। बंदूक के बल पर युवती को जबरिया पाने की कोशिश भी किया लेकिन पुलिस शिकायत के बाद भी चुप्पी साधे रही।

लंदन में कानून की पढ़ाई कर रही थी मायरा

मायरा लंदन में रहती थीं। वह मिडलसेक्स यूनिवर्सिटी से लाॅ की पढ़ाई कर रही थीं। बेल्जियम की नागरिकता वाली मायरा जुल्फिकार करीब दो महीने पहले अपने माता-पिता के साथ पाकिस्तान एक शादी अटेंड करने गई थीं। शादी खत्म होने के बाद मायरा के माता-पिता वापस लौट गए तो मायरा ने लाहौर में एक फ्लैट लेकर कुछ दिन और रहने का फैसला किया।

लाहौर में दो लोग शादी करने के लिए पड़ गए थे पीछे

पुलिस को की गई शिकायत के अनुसार करीब तेरह दिन पहले मायरा (Mayra Zulfiqar) ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। मायरा ने बताया कि बंदूक की नोक पर एक व्यक्ति उसके साथ जोर जबर्दस्ती करना चाह रहा। दो लोग उससे शादी करना चाहते हैं और दोनों उसको लगातार धमकी दे रहे हैं। मायरा की शिकायत पर पुलिस ने 20 अप्रैल को एक शिकायत दर्ज की थी जिसके अनुसार मायरा जुल्फिकार नामक युवती के साथ एक व्यक्ति बंदूक की नोक पर दुष्कर्म करने की कोशिश किया। मायरा उस व्यक्ति के चंगुल से किसी तरह भाग निकली लेकिन उसने सरेआम धमकी दी थी कि वह बच कर नहीं भाग सकती और वह उसको मार डालेगा। स्थानीय लोगों के अनुसार मायरा जहां किराए पर रहती थी, कुछ दिन पूर्व ही पुलिस आकर आसपास पूछताछ की थी और सीसीटीवी कैमरा भी खंगाली थी।

एक व्यक्ति को चाकू लेकर धमकी देते हुए लोगों ने देखा

स्थानीय लोगों के अनुसार मायरा (Mayra Zulfiqar) जहां किराए पर रहती थी वहां एक व्यक्ति अंदर घुसा था। अंदर से बहुत जोर जोर से आवाजें आ रही थी। एक व्यक्ति चाकू लहराते हुए धमकी देते हुए जाते भी देखा गया। मायरा की शिकायत पर पुलिस ने कभी गंभीरता नहीं दिखाई। जबकि स्थानीय लोगों ने भी मायरा के साथ जोर जबर्दस्ती और छेड़छाड़ को सरेआम देखा था।

सोमवार की सुबह भी हत्या के पहले झगड़ा हुआ

स्थानीय लोगों ने बताया कि सोमवार की सुबह मायरा की हत्या के पहले भी फ्लैट से काफी जोर जोर से आवाजें आती रही। सुबह जब काम करने वाली पहुंची तो मायरा का खून से लथपथ शरीर देखकर पुलिस को फोन किया। पुलिस के अनुसार मायरा को दो गोलियां मारी गई है। शायद गोली मारने के पहले गला भी दबाया गया है।

Read this also:

तीसरी बार सीएम बनीं ममता बनर्जी, हिंसा पर गवर्नर को दिया जवाब-राज्य की व्यवस्था …

पीएम रहते मां बनीं थी पीएम जेसिंडा, अब करने जा रही हैं शादी –

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.