October 5, 2024
Pakistan Blast in Balochistan

Pakistan: बलोचिस्तान में सुसाइड बम ब्लास्ट, कम से कम 55 लोगों की मौत

बेहद तेज इंटेंसिटी वाले बम का धमाका इतना था कि मृतकों के चिथड़े उड़ गए।

Balochistan suicide bomb attack: पैगंबर मोहम्मद की जयंती मनाने के लिए पाकिस्तान में जुटी भीड़ पर एक आत्मघाती हमला हुआ। हमले में कम से कम 55 लोगों की जान चली गई। भयंकर बम विस्फोट बलूचिस्तान के मस्तुंग जिले में हुआ। पैगंबर मोहम्मद की जयंती मनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग एक मस्जिद के पास जुटे थे तभी सुसाइड अटैक हुआ।

मृतकों के उड़ गए चिथड़े…

बेहद तेज इंटेंसिटी वाले बम का धमाका इतना था कि मृतकों के चिथड़े उड़ गए। उत्साह में जुटे लोगों के बीच चीख-पुकार मच गई। कम से कम 55 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। कई दर्जन घायलों को बिना दे किए अस्पताल पहुंचाने का सिलसिला शुरू हुआ। अस्पताल घायलों से भर गए। मरने वालों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है जो मौके पर मौजूद था।

पुलिस अधिकारी की गाड़ी के पास ही बम विस्फोट

डीआईजी मुनीर अहमद ने बताया कि हमलावर ने डीएसपी के वाहन के पास खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया था। धमाके के बाद सामने आई तस्वीरों और वीडियो में कई खून से सनी लाशें और कटे हुए अंग बिखरे हुए दिखाई दिए हैं।

अत्यधिक गंभीर स्थिति वालों को किया जाएगा क्वेटा शिफ्ट

बलूचिस्तान के अंतरिम सूचना मंत्री जान अचकजई ने बतया कि रेस्क्यू टीमें मस्तुंग भेजी गई हैं। गंभीर हालत वालों को बिना देर किए क्वेटा ट्रांसफर किया जा रहा। सभी अस्पतालों में इमरजेंसी अलर्ट है। उधर, बलूचिस्तान के अंतरिम मुख्यमंत्री अली मर्दन डोमकी ने घटना की निंदा की है। उन्होंने बताया कि इस विस्फोट के जांच का आदेश दिया गया है।

किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी

इस भयानक बम विस्फोट की किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। पाकिस्तानी तालिबान (TTP) ने भी इस विस्फोट में हाथ होने से इनकार कर दिया है। इस महीना में मस्तुंग जिला में हुआ यह दूसरा ब्लास्ट है। इस महीना की शुरूआत में एक ब्लास्ट हुआ था। इसमें जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) नेता हाफिज हमदुल्ला सहित कई लोग घायल हो गए थे।

Read This Also: Massive Fire in Marriage Hall: इराक के मैरिज हॉल में भीषण आग: कम से कम 113 लोग जिंदा जले

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.