Pakistan में 48 घंटों में 2 मंदिरों को किया तहस नहस: सिंध में रॉकेट लांचर से हमला तो कराची में बुलडोजर से ढहाया मंदिर

Pakistan Hindu temples attacked: पाकिस्तान में एक बार फिर अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न शुरू हो गया है। रविवार की सुबह सिंध क्षेत्र में एक मंदिर पर रॉकेट लांचर से हमला किया गया। हमलावरों ने हिंदू अल्पसंख्यकों के घरों और मंदिर पर अंधाधुंध गोलीबारी की। हालांकि, गोलीबारी की आवाज सुनकर जब पुलिस पहुंची तो हमलावर फरार हो गए। दो दिन पहले ही एक हिंदू मंदिर को बुलडोजर से धराशायी कर दिया गया था। 48 घंटों में हिंदू मंदिरों पर किया गया यह दूसरा हमला था।

काशमोर में हिंदू समुदाय के लोग रहते, आधा दर्जन से अधिक लोगों ने किया हमला

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के काशमोर में काफी संख्या में हिंदू अल्पसंख्यक रहते हैं। यहीं पास में बागड़ी समाज का एक मंदिर भी है। यह मंदिर बागड़ी समाज द्वारा हर साल सेवा के लिए खोला जाता है। रविवार को अचानक से 8-9 की संख्या में कुछ अज्ञात हमलावर पहुंचे। यह लोग सुबह सवेरे अचानक से मंदिर पर गोलियां बरसाने लगे। रॉकेट लांचर से हमला किया। हमलावरों ने हिंदुओं के घरों पर भी अंधाधुंध फायरिंग की। उधर, गोलियों की आवाज सुनकर जब पुलिस पहुंची तो हमलावर भाग खड़े हुए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रविवार को हमले के दौरान मंदिर बंद था। पूजास्थल बंद होने की वजह से अधिक नुकसान नहीं हुआ। हमलावरों ने मंदिर के पास रहने वाले हिंदू समुदाय के लोगों के घरों पर भी हमला किया। पुलिस ने बताया कि हमलावरों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

दो दिन पहले एक दूसरे मंदिर की दीवारों और गेट को बुलडोजर से गिराया

दो दिन पहले भी हिंदू अल्पसंख्यकों के एक मंदिर को कुछ लोगों ने बुलडोजर से गिरवा दिया। शुक्रवार को कराची क्षेत्र में स्थित मारी माता मंदिर को कुछ लोगों ने बुलडोजर से गिरवा दिया। बताया जा रहा है कि मंदिर की बाहरी दीवारों और गेट को छोड़कर पूरे मंदिर को तहस-नहस कर दिया। शुक्रवार की रात में जब शहर में बिजली नहीं थी तो इस वारदात को अंजाम दिया गया। मंदिर गिराते समय पुलिस फोर्स भी गिराने वालों की सुरक्षा में तैनात थी।

Read this also: Israel Palestine Conflict: गाजापट्टी पर एयरस्ट्राइक, 12 मौतें 100 से अधिक घायल