PM मोदी ने की Twitter मालिक Elon Musk से मुलाकात: Tesla के भारत में आने की संभावना

PM Modi USA Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को टेस्ला के सीईओ और ट्विटर के मालिक एलोन मस्क से मुलाकात की। दोनों का यह मुलाकात पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे के दौरे पर हुआ। दोनों की मीटिंग के बाद टेस्ला के भारत में निर्माण शुरू करने की संभावनाएं एक बार फिर तेज हो चुकी हैं। 2015 में पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान भी टेस्ला ने भारत आने की संभावनाओं की ओर इशारा किया था।

Twitter के मालिक बोले- मैं मोदी का प्रशंसक…

मैं मोदी का प्रशंसक हूं। प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात शानदार रही और मैं उन्हें काफी पसंद करता हूं। वह कुछ साल पहले हमारे कारखाने आए थे। इसलिए हम एक-दूसरे को कुछ समय से जानते हैं। मैं भारत के भविष्य के बारे में अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि दुनिया के किसी भी बड़े देश की तुलना में भारत में अधिक संभावनाएं हैं।

PM Modi से मीटिंग के बाद संवाददाताओं से मस्क ने कहा

टेस्ला के भारत में आने का ऐलान लेकिन समय तय नहीं

दरअसल, प्रधानमंत्री इससे पहले 2015 में मस्क से कैलिफोर्निया में टेस्ला मोटर्स के कारखाने के दौरे के दौरान मिले थे। टेस्ला के भारत आने की टाइमलाइन के बारे में पूछे जाने पर मस्क ने कहा, “मुझे विश्वास है कि टेस्ला भारत में होगी और मानवीय रूप से जल्द से जल्द ऐसा करेगी।”

प्रधानमंत्री को भारत की परवाह…

पीएम मोदी वास्तव में भारत के बारे में परवाह करते हैं क्योंकि वह हमें भारत में महत्वपूर्ण निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, जो कुछ ऐसा है जो हम करते हैं। हमें बस सही समय का पता लगाना है। वह वास्तव में भारत के लिए सही काम करना चाहता है। वह कंपनियों के लिए सहायक होना चाहता है।

ट्विटर प्रमुख Elon Musk

द वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा एक साक्षात्कार के दौरान, मस्क से पूछा गया कि क्या वाहन निर्माता की भारतीय बाजार में दिलचस्पी है। उन्होंने हां में जवाब दिया था।

मस्क के साथ अपनी मुलाकात पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “आज आपसे बहुत अच्छी मुलाकात elonmusk! हमने ऊर्जा से लेकर आध्यात्मिकता तक के मुद्दों पर बहुआयामी बातचीत की।” इस पर मस्क ने जवाब दिया, ‘दोबारा मिलना सम्मान की बात थी।’

प्रधानमंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में प्रौद्योगिकी को सुलभ और किफायती बनाने के लिए मस्क के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और वाणिज्यिक अंतरिक्ष क्षेत्र में निवेश के अवसरों का पता लगाने के लिए मस्क को आमंत्रित किया।