कैलिफोर्निया में राहुल गांधी के सामने लहराए गए खलिस्तानी झंड़े, विचलित हुए बगैर मुस्कुराते हुए दिया जवाब

Rahul Gandhi interaction in Califoria: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिकी दौरे पर हैं। कांग्रेस नेता ने कैलिफोर्निया के सांता क्लारा में प्रवासी भारतीयों की एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान जब राहुल गांधी बातचीत कर रहे थे तो खलिस्तान के झंडे लहराए गए। कथित तौर पर खालिस्तानी सिख फॉर जस्टिस संगठन से जुड़े दो सिख लोगों ने कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष को घेरा और नारे लगाए। हालांकि, खलिस्तानी समर्थकों की इस कारस्तानी पर राहुल गांधी थोड़ा भी विचलित नहीं हुए। उन्होंने उन लोगों के विरोध का सामना मुस्कुराते हुए किया, इसके बाद खुलकर उनको जवाब भी दिया।

मोहब्बत की दुकान कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे राहुल

गांधी मंगलवार को सांता क्लारा में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस यूएसए द्वारा आयोजित ‘मोहब्बत की दुकान’ कार्यक्रम में बोल रहे थे। हालांकि, जब राहुल गांधी के खिलाफ खलिस्तानी समर्थकों ने नारेबाजी शुरू की तो नारेबाजी के जवाब में अविचलित गांधी मुस्कुराते रहे। उन्होंने कहा: “स्वागत है, स्वागत है… नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान”। हालांकि, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष इसके बाद दर्शकों में अपने समर्थकों के साथ शामिल हुए और ‘भारत जोड़ो’ के नारों के साथ जवाब दिया।

क्या कहा राहुल गांधी ने…

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बारे में, हमारे बारे में दिलचस्प बात यह है कि हम सभी के प्रति स्नेह रखते हैं। अगर कोई आकर कुछ कहना चाहता है, भले ही वे क्या कह रहे हैं, तो हम उनकी बात सुनकर खुश हैं। उन्होंने कहा कि हम नाराज नहीं होने जा रहे हैं, हम आक्रामक नहीं होने जा रहे हैं। हम इसे अच्छी तरह से सुनेंगे। वास्तव में हम उनके प्रति स्नेही होंगे, उनके प्रति प्रेमपूर्ण रहेंगे। क्योंकि यह हमारा स्वभाव है।

खलिस्तानी समर्थकों के विरोध का बीजेपी ने किया समर्थन तो सुप्रिया श्रीनेत ने घेरा

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने इस घटना की एक क्लिप ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि राहुल गांधी ने अमेरिका में 1984 के सिख नरसंहार (कांग्रेस द्वारा फैलाया गया) के लिए हंगामा किया था…ऐसी नफरत की आग लगी थी, जो अब तक नहीं बुझी। तुमने जो नफरत की आग जलाई थी वो अब भी जोरों से जल रही है।

मालवीय के कटाक्ष पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने उनसे पूछा कि वह गांधी का विरोध करने के लिए खालिस्तान समर्थक तत्वों का समर्थन क्यों कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट, अगर आपने आगे सुना होता तो आपको पता चलता कि उन खालिस्तानी नारों का जवाब देने के लिए लोगों ने भारत जोड़ो का नारा कैसे लगाया। आप भी तिरंगा उठाएं और कहें ‘भारत जोड़ो’। यकीन मानिए, आपके जैसा देशद्रोही भी अच्छा महसूस करेगा।

दरअसल, राहुल गांधी अमेरिका के तीन शहरों के दौरे पर मंगलवार को यूएस पहुंचे। वह वहां प्रवासी भारतीयों से बातचीत करेंगे और अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करेंगे।