Wagner group अब कीव पर करेगा हमला, रूस से निर्वासित होकर बेलारूस पहुंचा येवगेनी

Wagner group new strategy: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का तख्ता पलट करने में असफल रहे वैगनर ग्रुप ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। बेलारूस से समझौता होने के बाद अब वैगनर यूक्रेन में तबाही मचाने को तैयार हैं। एक ब्रिटिश पूर्व अधिकारी ने दावा किया है कि वैगनर ग्रुप कीव पर हमला बोलेंगे। प्राइवेट सेना के इस कदम से रूस को यूक्रेन के खिलाफ फिर से नई ताकत मिलेगी।

शनिवार को वैगनर ग्रुप के नेता येवगेनी प्रिगोझिन का बेलारूस सरकार के हस्तक्षेप के बाद समझौता हुआ। इसके बाद वैगनर लीडर ने रूस के खिलाफ विद्रोह को समाप्त कर दिया था साथ ही उनको बेलारूस में निर्वासित कर दिया गया था।

यूके जनरल स्टॉफ के पूर्व चीफ ने चेताया

यूके जनरल स्टॉफ के पूर्व प्रमुख लॉर्ड डैनाट ने वैगनर ग्रुप के नए असाइनमेंट पर चेतावनी जारी की है। उन्होंने एक सख्त चेतावनी में कहा कि अगर प्रिगोझिन अपने सैनिकों को बेलारूस ले गए तो कीव गंभीर खतरे में होगा। उन्होंने कहा कि विद्रोह खत्म करने के बाद येवगेनी प्रिगोझिन बेलारूस जा रहा है तो ऐसा नहीं है कियह उसका या वैगनर का अंत है।

लॉर्ड डैनाट ने कहा कि दरअसल, उसका बेलारूस जाना चिंता का विषय है। बहुत कुछ स्पष्ट नहीं है जो अगले कुछ घंटों या कुछ दिनों में सामने आ जाएगा लेकिन उसके कितने लड़ाके उसके साथ गए इससे अगली स्थिति साफ होगी। यदि वह बेलारूस गया और उसके साथ वैगनर आर्मी भी गई तो यह निश्चित रूप से यूक्रेन के लिए खतरे की घंटी है। बेलारूस से येवगेनी फिर से कीव के निकटतम यूक्रेनी पक्ष के लिए खतरा पैदा कर सकता है।