September 18, 2024
Volodymyr Zelensky

Volodymyr Zelensky

Russia-Ukraine War: राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा न मैं भागा न मेरे लोग

मास्को से एक टेलीविज़न संबोधन में पुतिन ने ज़ेलेंस्की की सरकार को आतंकवादी, नशीले पदार्थों और नव-नाज़ियों का एक गिरोह कह दिया। पुतिन ने यूक्रेनी सेना को विद्रोह करने के लिए उकसाया है।

कीव। रूस के यूक्रेन पर हमले (Russia attack on Ukraine) के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने एकजुटता दिखाते हुए शुक्रवार को एक सेल्फ-शॉट वीडियो जारी किया। वीडियो में प्रेसिडेंट जेलेंस्की अपने सहयोगियों के साथ नजर आ रहे हैं और रूसी आक्रमण के खिलाफ एकजुट होकर सामना करने का दावा कर रहे हैं। वीडियो में जेलेंस्की ने कहा कि हम अपनी स्वतंत्रता और राजधानी की रक्षा के लिए कसम खाते हैं।

क्या कहा प्रेसिडेंट जेलेंस्की ने?

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा “हम सब यहाँ हैं। हमारी सेना यहाँ है। समाज में नागरिक यहाँ हैं। हम सब यहाँ अपनी स्वतंत्रता, अपने देश की रक्षा कर रहे हैं, और यह इसी तरह रहेगा।” ज़ेलेंस्की ने सेंट्रल कीव में स्थित राष्ट्रपति भवन के बाहर खड़े होकर वीडियो शूट किए हैं। ऑलिव ग्रीन सैन्य शैली के कपड़े पहने और अपने प्रधान मंत्री, चीफ ऑफ स्टाफ और अन्य वरिष्ठ सहयोगियों के साथ खड़े होकर, ज़ेलेंस्की रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के दबाव का जवाब दे रहे थे।

शुक्रवार को दोनों सेनाओं के बीच झड़प

शुक्रवार को ही कीव में पहली बार रूसी सैनिकों की यूक्रेन की सेना से कुछ देर के लिए झड़प हुई। राजधानी पर बड़ी ताकतों का असर हो रहा है और शहर हवाई हमलों की संभावित रात के लिए तैयार था।

पुतिन ने कहा-जेलेंस्की सरकार नवनाजियों की गिरोह

इस बीच, मास्को से एक टेलीविज़न संबोधन में पुतिन ने ज़ेलेंस्की की सरकार को आतंकवादी, नशीले पदार्थों और नव-नाज़ियों का एक गिरोह कह दिया। पुतिन ने यूक्रेनी सेना को विद्रोह करने के लिए भी उकसाया।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.