September 18, 2024
Draupadi Murmu

Draupadi Murmu

राष्ट्रपत्नी प्रकरण से BJP को मिला रामबाण, महंगाई पर सत्ता पक्ष को घेर रही कांग्रेस के खिलाफ हमलावर, सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी में तू-तू, मैं-मैं

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को लेकर अधीर रंजन चौधरी के बयान का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

नई दिल्ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु (President Draupadi Murmu) को लेकर अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhury) के बयान (Rashtrapatni) का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कुछ दिनों से महंगाई सहित कई मुद्दों पर सत्ता पक्ष को घेरने वाली कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी (BJP) को रामबाण मिल गया है। सीधे सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग करते हुए गुरुवार को बीजेपी ने संसद में जबर्दस्त हंगामा किया। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए, भाजपा ने गुरुवार को सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से माफी मांगने की मांग की। दरअसल, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति मुर्मु को राष्ट्रपत्नी कहा था। हालांकि, अधीर रंजन चौधरी ने अपने कहे पर माफी मांग ली थी।

जानिए प्वाइंट्स में पूरे प्रकरण को…

  • संसद में स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने सोनिया गांधी पर जोरदार हमला शुरू किया, उनसे माफी मांगने की मांग की। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने देश में सर्वोच्च संवैधानिक कार्यालय में एक महिला के अपमान को मंजूरी दी। ईरानी ने श्रीमती गांधी को “एंटी-आदिवासी, विरोधी दलित, और विरोधी महिला” भी कहा।
  • कोविड से अभी हाल में उभरी वित्त मंत्री निर्मला सितारमन के नेतृत्व में भी एक विरोध हुआ। सीतारमण ने संसद परिसर में प्लेकार्ड्स के साथ साथी सांसदों के साथ खड़े होकर टिप्पणी का विरोध करते हुए देखा गया। निचले सदन के अंदर, सीतारमण ने इसे “जानबूझकर सेक्सिस्ट दुर्व्यवहार” कहा और मांग की कि कांग्रेस राष्ट्रपति पार्टी की ओर से माफी मांगें।
  • वित्त मंत्री ने लोकसभा में कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रपति से माफी मांगने की मांग करती हूं, जो खुद एक महिला है, ने अपने नेता को इस तरह से बोलने की अनुमति दी है। सोनिया गांधी को राष्ट्र के सामने आना चाहिए और राष्ट्रपति का अपमान करने के लिए माफी मांगनी चाहिए।
  • अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि जुबा फिसलने की वजह से ऐसा हो गया। बांग्ला भाषी होने की वजह से शब्द का गलत उच्चारण हो गया। उन्होंने इसके लिए माफी भी मांगी। उन्होंने बीजेपी पर मूल्य वृद्धि, जीएसटी, अग्निपथ योजना, बेरोजगारी और अन्य मुद्दों पर महत्वपूर्ण चर्चाओं से विचलित होने का आरोप लगाया। इस बात पर जोर देते हुए कि भाजपा से माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं है। वह व्यक्तिगत रूप से सुश्री मुर्मु से मिलेंगे और अगर वह कहती हैं कि उनकी टिप्पणी से आहत हैं तो वह राष्ट्रपति से “सौ बार” माफी मांगेंगे। उन्होंने कहा कि एक बंगाली है और हिंदी में कुशल नहीं है क्योंकि यह उसकी मातृभाषा नहीं है।
  • सोनिया गांधी ने कहा कि श्री चौधरी पहले ही माफी मांग चुकी हैं। संसद स्थगित होने के बाद वह जा रही थीं, कथित तौर पर भाजपा के सांसद राम देवी से कहा: “अधीर रंजन चौधरी ने पहले ही माफी मांगी थी। मेरी गलती क्या है?” इसके बाद स्मृति ईरानी व सोनिया गांधी में तू-तू मैं मैं हो गई।
  • ईरानी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस मुर्मु को “दुर्भावनापूर्ण रूप से” लक्षित कर रही है, जब से भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम दिया, और कहा कि उन्हें कांग्रेसी नेताओं द्वारा “कठपुतली” कहा जाता है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.