नाराज Captain Amarinder Singh ने दिया इस्तीफा, बोले-सिद्धू नहीं मंजूर, विधायक बोले-सोनिया करेंगी नए सीएम का फैसला

चंडीगढ़. पंजाब में साढ़े 9 साल तक मुख्यमंत्री पद रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) चुनाव से 5 महीने पहले इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने शनिवार शाम 4 बजे राज्यपाल से मुलाकात पूरे मंत्रिमंडल का इस्तीफा सौंप दिया है। उधर, कैप्टन के इस्तीफा के बाद कांग्रेस पंजाब के प्रभारी हरीश रावत, अजय माकन ने विधायक दल की बैठक कराई। बैठक में विधायकों ने कैप्टन के कार्यकाल की सराहना करने के साथ नए सीएम का चेहरा चुनने के लिए कांग्रेस हाईकमान को अधिकृत कर दिया है।

मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं…

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कहा कि मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं। पिछले कुछ महीनों मे तीसरी बार ये हो रहा है कि विधायकों को दिल्ली में बुलाया गया। मैं समझता हूं कि अगर मेरे ऊपर कोई संदेह है, मैं सरकार चला नहीं सका, जिस तरीके से बात हुई है मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं। मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है।

आगे की क्या होगी रणनीति…

उन्होंने कहा कि मैं फिलहाल यह नहीं कह सकता हूं कि मैं कांग्रेस में रहूंगा या नहीं। फ्यूचर पॉलिटिक्स में क्या होगा इसके बारे में अभी से कुछ नहीं कह सकता हूं। लेकिन सबके पास एक विकल्प होता है मेरे पास भी है। जब मुझे मौका मिलेगा मैं उसका इस्तेमाल करूंगा। अपने पुराने साथियों से बात करुंगा उसके बाद ही आगे के कदम का कोई अहम फैसला लूंगा।

राजीव गांधी मेरे दोस्त, परिवार से भी मिला सम्मान…

कैप्टन (Captain Amarinder Singh) ने गांधी परिवार के कीरबी होने वाले सवाल पर कहा कि राजीव गांधी मेरे अच्छे दोस्त थे। मैं उनको बपचन से जानता था। इतना ही नहीं सोनिया गांधी और उनके बच्चों को भी बचपन से ही जानता हूं। उन्होंने मुझे काफी रिस्पेक्ट दी है। मैं 52 साल की राजनीति में हूं तभी से पंजाब की जनता की सेवा कर रहा हूं। गांधी परिवार के अलावा भी मेरे राजनीतिक जीवन और भी कई लोग दोस्त हैं जिनसे बात करके ही सोचूंगा की मुझे आगे क्या करना चाहिए।

चुनाव में किया गया वादा 92 प्रतिशत तक पूरा किया

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैं 9 साल से ज्यादा पंजाब का मुख्यमंत्री रहा हूं। मैंने जो भी वादे प्रदेश की जनता से पूरे किए थे, वह करीब 90 प्रतिशत तक पूरे कर दिए हैं। जो भी मेरे मैनिफेस्टो था उसे मैंने 92% पूरा किया। इसके अलावा भी बहुत सारे ऐसे काम थे जिन्हें मुख्यमंत्री रहते हुए किया गया है।

सिद्धू सीएम के तौर पर नहीं कबूल

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने साफ कर दिया है कि उनको सिद्धू नहीं मंजूर हैं। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस हाईकमान नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाती है तो उनको स्वीकार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति एक मंत्रालय तक ठीक से नहीं चला पाया, वह लगता है सरकार चला पाएगा।