September 19, 2024
Cricketers in Politics

पश्चिम बंगाल चुनाव में कई क्रिकेटर्स करेंगे राजनीतिक पिच पर बल्लेबाजी

मनोज तिवारी ने थामा TMC का दामन, कई क्रिकेटर्स की राजनैतिक एंट्री

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में सिनेमा जगत ही नहीं खेल जगत के दिग्गजों की धमक देखने को मिलने लगी है। चुनाव पहले ही विभिन्न क्षेत्रों के लोग राजनैतिक पारी का आगाज करना शुरू कर दिए हैं।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में सिनेमा जगत ही नहीं खेल जगत के दिग्गजों की धमक देखने को मिलने लगी है। चुनाव पहले ही विभिन्न क्षेत्रों के लोग राजनैतिक पारी का आगाज करना शुरू कर दिए हैं।

गुरूवार को मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) टीएमसी में शामिल हो गये। हुगली में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की रैली के दौरान उन्होंने सदस्यता ली।

क्रिकेटर मनोज तिवारी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शामिल कराया।

तेज गेंदबाज शामिल हुए भाजपा में

मनोज तिवारी के अलावा एक और क्रिकेटर ने राजनीतिक पारी शुरू की है। तेज गेंदबाज अशोक डिंडा (Ashok Dinda) ने भाजपा का दामन थामा है।

इंस्टाग्राम पर मनोज तिवारी ने दी जानकारी

क्रिकेटर मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि आज से एक नई यात्रा शुरू होती है। आपके प्यार और समर्थन की जरूरत है। अब टीएमसी के लिए कठिन पिच पर बैटिंग करनी है।

टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं मनोज

भारतीय टीम में रहे मनोज तिवारी उतरे पश्चिम बंगाल की राजनीति में।

35 साल के मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने टीम इंडिया के लिये 2008 में डेब्यू किया था। उन्होंने 12 वनडे और तीन टी-20 मैच खेले हैं। 12 वनडे मैच में मनोज तिवारी ने 287 रन बनाये हैं। उनके नाम वनडे मैच में एक शतक भी है। उन्होंने पांच विकेट भी लिये हैं। वहीं तीन टी-20 मैच के एक इनिंग में उन्होंने 15 रन बनाये हैं। मनोज तिवारी ने आईपीएल में 98 मैच खेले हैं। 98 मैच में उन्होंने 1695 रन बनाये हैं। आईपीएल में उन्होंने सात अर्धशतक लगाये हैं।

आईपीएल में खेले हैं डिंडा

तेज गेंदबाज अशोक डिंडा शामिल हुए भाजपा में।

गेंदबाज अशोक डिंडा (Ashok Dinda) 36 साल के हैं। डिंडा ने भारत के लिये 13 वनडे और नौ टी-20 मैच खेले हैं। डिंडा के नाम वनडे में 12 और टी-20 में 17 विकेट हैं। इसके अलावा आईपीएल के 78 मैच में 69 विकेट हासिल किये हैं।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.