September 19, 2024
PM Modi

इनकम टैक्स भरने की तारीख नजदीक, पोर्टल काम नहीं कर रहा, वित्त मंत्री ने Infosys CEO को दी मोहलत लेकिन टैक्सपेयर्स को?

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने नया ई-फाइलिंग पोर्टल (E-filing Portal) शुरू होने के बाद आ रही दिक्कतों और करीब 2.5 महीने बाद भी पोर्टल की गड़बडि़यों का समाधान नहीं किए जाने पर नोटिस भेजकर बुलाया था।

नई दिल्ली। इनकम टैक्स की नई वेबसाइट में आ रही दिक्कतों को लेकर सोमवार को इन्फोसिस के सीईओ और एमडी सलिल पारेख वित्त मंत्रालय में पेश हुए। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने नया ई-फाइलिंग पोर्टल (E-filing Portal) शुरू होने के बाद आ रही दिक्कतों और करीब 2.5 महीने बाद भी पोर्टल की गड़बडि़यों का समाधान नहीं किए जाने पर नोटिस भेजकर बुलाया था।

वित्त मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वित्त मंत्री ने इंफोसिस के एमडी सलिल पारेख के साथ हुई मीटिंग में सरकार और करदाताओं की गहरी निराशा से अवगत कराया और चिंता जताया है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि ई-फाइलिंग पोर्टल (E-filing Portal) की वर्तमान कार्यक्षमता पर करदाताओं के सामने आने वाले दिक्कतों को 15 सितंबर, 2021 तक टीम द्वारा हल किया जाना चाहिए।

750 लोग इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे, जल्द सबकुछ सही हो जाएगा

इंफोसिस के एमडी सलिल पारेख ने बताया कि वह और उनकी टीम पोर्टल (E-filing Portal) के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए बेस्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 750 से अधिक टीम के सदस्य इस परियोजना पर काम कर रहे हैं और इंफोसिस के सीओओ प्रवीण राव व्यक्तिगत रूप से इस परियोजना की देखरेख कर रहे हैं।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.