September 20, 2024
Khela Hobe Politics

मोदी को ममता का जवाब: देश में गूंजेगा ‘खेला होबे’, जावेद अख्तर लिखेंगे गीत

गुरुवार को ममता बनर्जी ने केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी के अलावा कई लोगों से मुलाकात की हैं। इन मुलाकातों की फेहरिश्त में मशहूर गीतकार जावेद अख्तर और उनकी पत्नी फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी भी शामिल रहीं।

नई दिल्ली। ममता बनर्जी का पश्चिम बंगाल में हिट नारा ‘खेला होबे’ (Khela Hobe song) पर गीत बनेगा। यह टास्क सौंपा गया है मशहूर गीतकार जावेद अख्तर को। मोदी को जवाब देने के लिए विपक्ष को एकजुट करने में लगी ममता बनर्जी ने यह दांव खेला है।

गुरुवार को जावेद अख्तर और शबाना आजमी से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पत्रकारों के सामने कहा कि जावेद अख्तर गीत (Khela Hobe song) लिखेंगे।

दरअसल, दिल्ली प्रवास पर आईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुलाकातों का दौर जारी है। राजनीतिक व्यक्तियों के अतिरिक्त सामाजिक या अन्य क्षेत्र से जुड़े लोगों से भी ममता मुलाकात कर रही हैं।

गुरुवार को ममता बनर्जी ने केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी के अलावा कई लोगों से मुलाकात की हैं। इन मुलाकातों की फेहरिश्त में मशहूर गीतकार जावेद अख्तर और उनकी पत्नी फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी भी शामिल रहीं।

मुलाकात करके बाद जावेद अख्तर ने कहा कि देश में परिवर्तन होना चाहिए और बंगाल का इतिहास रहा है कि इसने क्रांतिकारी आंदोलनों की अगुआई की है। बंगाल के कलाकार और बुद्धिजीवी ममता जी को सपोर्ट करते हैं। हमने उन्हें जीत पर बधाई दी। हम ममता जी के आभारी है कि उन्होंने रॉयल्टी बिल संशोधन को समर्थन दिया, ताकि म्यूजिक कंपोजर्स, गीतकारों को रॉयल्टी का लाभ मिले।

मीडिया से बातचीत में जावेद अख्तर ने कहा, ‘हमारी संक्षेप बातचीत में उन्होंने कभी नहीं कहा कि नेतृत्व उनकी प्राथमिकता है। वह मानती हैं कि परिवर्तन होना चाहिए। पहले वह बंगाल के लिए लड़ीं और अब वह भारत में बदलाव के लिए लड़ना चाहती हैं। देश का नेतृत्व कौन करेगा यह महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि यह अहम है कि हिन्दुस्तान कैसा होगा। लोकतंत्र परिवर्तनशील होता है और यह निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है।’

क्या देश में गूंजेगा खेला होबे गीत?

मीडिया ने जावेद अख्तर से जब सवाल किया कि क्या खेला होबे गीत (Khela Hobe song) देश में गूंजेगा? जावेद अख्तर के जवाब से पहले पीछे खड़ीं ममता बनर्जी ने तुरंत जावेद अख्तर से अपील कर डाली कि वे ‘खेला होबे‘ पर गीत लिखें। ममता बनर्जी ने कहा, ‘आपको खेला होबे पर गीत बनाना है।‘

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.