अपनी डेब्यू फिल्म के फ्लॉप होने की दुआ मांगते रह गए सलमान खान, रिलीज होते ही बनी ब्लॉकबस्टर, क्या थी वजह?​

 बॉलीवुड के ‘भाईजान’, ‘दबंग’ ‘टाइगर’ और ‘सिकंदर’ बनने जा रहे सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) चाहते थे कि उनकी डेब्यू फिल्म फ्लॉप हो जाए.

बॉलीवुड के ‘भाईजान’, ‘दबंग’ ‘टाइगर’ और ‘सिकंदर’ बनने जा रहे सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) चाहते थे कि उनकी डेब्यू फिल्म फ्लॉप हो जाए. आखिर ऐसा कोई भी एक्टर नहीं चाहेगा कि उसकी डेब्यू तो क्या कोई भी फिल्म फ्लॉप ना हो. सलमान खान की डेब्यू फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ थी. इस फिल्म में फारुख शेख और रेखा लीड रोल में थे. सलमान खान एक साइड रोल में थे. सलमान खान इस फिल्म के फ्लॉप होने की दुआ कर रहे थे. आखिर क्यों ऐसा चाहते थे भाईजान, चलिए आपको बताते हैं.

डेब्यू फिल्म को फ्लॉप करना चाहते थे सलमान खान

दरअसल, सलमान खान को फिल्मों में बड़ी मुश्किल से काम मिला था. हालांकि उनके पिता सलीम खान जाने-माने स्क्रीनराइटर थे, लेकिन उन्होंने बेटे की डेब्यू में मदद करने से इनकार कर दिया था. सलमान खान को शुरुआती दौर में फिल्मों में आने के लिए बड़ा संघर्ष करना पड़ा था. बामुश्किल उनके हाथ फिल्म बीवी हो तो ऐसी लगी और सलमान खान चाहते थे कि यह फिल्म फ्लॉप हो जाए. क्योंकि इस दौरान सलमान खान को बतौर एक्टर फिल्म मैंने प्यार किया (1989) मिल गई थी और सलमान खान चाहते थे कि मैंने प्यार किया से वह बतौर एक्टर फिल्म इंडस्ट्री में चमके. वहीं, फिल्म बीवी हो तो ऐसी (1988) हिट तो हुई, लेकिन सलमान खान का नाम दूर-दूर तक सुनाई नहीं दिया.

सलमान खान का चमका सितारा

सलमान खान ने बताया कि फिल्म बीवी हो तो ऐसी में उनके परिवार को सलमान की एक्टिंग पसंद नहीं आई थी. सलमान खान शुरुआती दिनों में अपनी एक्टिंग को अच्छा नहीं मानते थे. सलमान खान को फिल्म बीवी हो तो ऐसी में बहुत कम स्पेस भी मिला था. वहीं, सलमान खान चाहते थे कि पिता सलीम खान उन्हें फिल्मों में लॉन्च करें. वहीं, सूरज बड़जात्या ने पहली बार सलमान खान को ‘प्रेम’ नाम देकर फिल्म इंडस्ट्री का सितारा बनाया था.

अब ‘सिकंदर’ बन राज करेंगे ‘भाईजान’

सलमान खान अब अपनी अगली फिल्म सिकंदर की शूटिंग कर रहे हैं. फिल्म ईद 2025 के मौके पर रिलीज होगी. ऐसे में सलमान खान के पास फिल्म सिकंदर को निपटाने का बहुत कम समय है. अगले महीने अक्टूबर में बिग बॉस 18 भी आ रहा है, जिसे सलमान खान होस्ट करेंगे. साजिद नाडियाडवाला के बैनर तले बन रही फिल्म सिकंदर को ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘गजनी’ के डायरेक्टर ए.आर मुरुगदास बना रहे हैं. सिकंदर एक मास एक्शन फिल्म है, जिसमें सलमान खान के अपोजिट साउथ हसीना रश्मिका मंदाना होंगी.

ये भी पढ़ें: ‘पिक्चर हमारी, पोस्टर हमारा, तो प्रोमोट भी तो हम ही करेंगे ना’, सिंघम अगेन में हुई चुलबुल पांडे की धमाकेदार एंट्री, प्रोमो हुआ वायरल

 NDTV India – Latest 

Related Post