September 27, 2024
अपने से बड़े दिव्यांग भाई की मां की तरह सेवा करती है ये बहन, सोनू सूद से की ये अपील

अपने से बड़े दिव्यांग भाई की मां की तरह सेवा करती है ये बहन, सोनू सूद से की ये अपील​

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो इन दिनों लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है, जिसे देखकर लोग इमोशनल हो रहे हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो इन दिनों लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है, जिसे देखकर लोग इमोशनल हो रहे हैं.

कहते हैं कि बड़ी बहन मां के समान ही छोटे भाई-बहनों को प्यार करती हैं और अगर भाई बड़ा हो तो वो पिता के समान छोटे भाई-बहनों का ध्यान रखता है, लेकिन बिहार के छपरा में रहने वाले भाई-बहन का हाल थोड़ा जुदा है. यहां भाई बड़ा है, लेकिन वो पिता की तरह बहन का ध्यान नहीं रख सकता, क्योंकि हालात ने उस पर कुछ ऐसी बेरहमी दिखाई है कि वो चाहें तो भी ऐसा नहीं कर सकता और बहन छोटी है फिर भी वो अपने भाई का ख्याल किसी मां की तरह ही रख रही है. उसे गोद में लेकर घूमती है और उसका दिन-रात ख्याल रखती है. बिहार में रहने वाले इस भाई ने अपनी लाचारी से मजबूर हो कर अब सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई है.

मां की तरह ध्यान रखती है बहन

जितेश कुमार नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने भाई और बहन का ये मार्मिक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं. लाल टीशर्ट में आपको एक शख्स पलंग पर बैठा दिखाई देगा. उसकी शक्ल देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उसकी उम्र कम ही है. वीडियो में भी शख्स की उम्र करीब 19 साल बताई जा रही है, लेकिन इस उम्र में भी यह शख्स अपने दम पर कुछ नहीं कर सकता. असल में उसके शरीर का निचला हिस्सा बिल्कुल विकसित नहीं हो का है. पीठ पर भी बड़ा सा कूबड़ है. ऐसे में उसे कुछ भी जरूरत होने पर उसकी छोटी बहन उसे गोद में लेकर घूमती है और काम पूरा करवाती है. बहन के अलावा मां भी बेटे की पूरी जिम्मेदारी उठाती है.

यहां देखें वीडियो

एक्टर सोनू सूद से लगाई गुहार

इस वीडियो में ये दिव्यांग शख्स कहता है कि डॉक्टर्स उसके इलाज से हाथ खड़े कर चुके हैं. उसके मुताबिक डॉक्टरों का कहना है कि, इलाज पर कितने भी पैसे खर्च हो जाएं वो ठीक नहीं हो सकेगा. उसने ये भी बताया कि उसके पिता की दुकान थी, जो उसके इलाज की वजह से पूरी तरह बंद हो गई. अब उसने सोनू सूद से गुहार लगाई है कि जैसे वो सबकी मदद करते हैं वैसे ही उसकी भी मदद करें.

ये भी देखेंः- इस समुद्र में चाहकर भी डूब नहीं सकता इंसान

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.