अमिताभ बच्चन की ठुकराई इस फिल्म ने बुलंद कर दिया था अनिल कपूर का सितारा, पछताते रह गए थे बिग बी​

 इस फिल्म का ऑफर पहले अमिताभ बच्चन को मिला था. लेकिन अमिताभ बच्चन ने कुछ कारणों से फिल्म करने से इंकार कर दिया. जिसके बाद फिल्म अनिल कपूर की झोली में गिरी.

फिल्म इंडस्ट्री का दस्तूर सबसे अलग है. ये वो जगह है जहां एक-एक फैसला सितारों की तकदीर बदलने की ताकत रखता है. किसी फैसले से किसी एक्टर की तकदीर का बंद ताला खुल जाता है और कोई उस फैसले पर पछतावा ही करता रह जाता है. ऐसा ही कुछ अमिताभ बच्चन और अनिल कपूर के साथ भी हो चुका है. अनिल कपूर ने ऐसी फिल्म में काम करने का ऑफर एक्सेप्ट किया, जिसे पहले दूसरे एक्टर ठुकरा चुके थे और उसी फिल्म ने उनकी तकदीर के सितारों की चाल बदल दी. उनसे पहले वो फिल्म अमिताभ बच्चन को ऑफर हुई थी. अमिताभ बच्चन ने फिल्म से इंकार किया और अनिल कपूर वारे न्यारे हो गए.

इस फिल्म का मिला था ऑफर

जो बात हम आपको बताने जा रहे हैं वो साल 1990 की है. इस साल अमिताभ बच्चन की एक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म का नाम था आज का अर्जुन. फिल्म के गाने से लेकर अमिताभ बच्चन, जया प्रदा की एक्टिंग सब लोगों को खूब पसंद आ रही थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी खूब जमकर कमाई कर रही थी. इसी बीच अमिताभ बच्चन को एक और फिल्म ऑफर हुई. ये फिल्म थी किशन कन्हैया, जिसकी हीरोइन थीं माधुरी दीक्षित. इस फिल्म का ऑफर पहले अमिताभ बच्चन को मिला था. लेकिन अमिताभ बच्चन ने कुछ कारणों से फिल्म करने से इंकार कर दिया. जिसके बाद फिल्म अनिल कपूर की झोली में गिरी.

चौथी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म

इस फिल्म में हीरो का डबल रोल था. अनिल कपूर ने दोनों ही रोल में शानदार एक्टिंग की और खुद को वर्सेटाइल एक्टर के रूप में साबित किया. फिल्म इतनी हिट हुई कि उस साल की चौथी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बन गई. इतना ही नहीं उस साल टॉप टैन ज्यादा कमाई वाली मूवीज में अनिल कपूर की दो फिल्मों का नाम शामिल हो गया और वो डायरेक्टर्स के भरोसेमंद भी बन गए.

ये भी पढ़ें: धर्मेंद्र ने भारी कीमत पर सलीम खान से खरीदी थी इस फिल्म की कहानी, बहन के कहने पर कर डाली बड़ी गलती, बदल गई किस्मत

 NDTV India – Latest 

Related Post