अयोध्या में मुलायम सिंह के गोली चलवाने पर ये क्या बोल गए अफजाल अंसारी​

 अयोध्या में बाबरी मस्जिद विवाद के दौरान मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav) का वो आदेश, जिसके लिए वह हमेशा विपक्ष के निशाने पर रहे. उनकी जनकर आलोचना हुई, उसे अब अफजाल अंसारी से सही ठहराया है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि गुरुवार को सैफई में मनाई गई. पुण्यतिथि कार्यक्रम में गाजीपुर से सपा सांसद ने मुलायम सिंह (Afzal Ansari On Mulayam Singh Yadav) के बारे में कुछ ऐसा कह दिया, जिस पर हमेशा मुलायम पर सवाल उठते रहे हैं.  अफजाल अंसारी ने अयोध्या में बाबरी मस्जिद विवाद के दौरान मुलायम सिंह द्वारा गोली चलाने के आदेश देने को सही ठहराया. 

ये भी पढ़ें-मुलायम से लेकर सीएम योगी तक…. आखिर क्यों नहीं बनकर तैयार हो पा रहा JP सेंटर, कहीं कोई ‘खेल’ तो नहीं, पढ़ें पूरी कहानी

‘मुलायम ने संविधान की रक्षा के लिए दिया आदेश’

बाबरी मस्जिद विवाद के दौरान तत्कालीन सीएम मुलायम सिंह द्वारा गोलियां चलवाए जाने को सही ठहराते हुए सांसद अफजाल ने कहा कि उनका गोली चलवाने का फैसला सही और साहसिक था. उन्होंने कहा कि मुलायम ने संविधान की रक्षा के लिए ऐसा कदम उठाया था.

Add image caption here

‘मुलायम को जितना कोसा, उतना उनका कद बढ़ा’

गाजीपुर सांसद ने कहा कि बाबरी मस्ज़िद विवाद के दौरान मुलायम सिंह के सामने संविधान बचाने का सवाल खड़ा हो गया था. जब उनको लगा कि संविधान नहीं बचेगा तब उन्होंने गोली चलाने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव को हत्यारा कहा गया और दुनियाभर में गंदी से गंदी गाली दी गई.जितना मुलायम सिंह के बारे में बुरा कहा गया, उतना ही उनका कद बढ़ता गया. अफजाल अंसारी ने ये बातें मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर सपा कार्यकर्ताओं के बीच बोलते हुए कहीं.

 NDTV India – Latest