आंध्र प्रदेश में बाढ़ का कहर:  बच्चे को गर्दन तक डूबे हुए पानी में ले जाते हुए शख्स का का ये वीडियो विचलित कर देगा​

 हाई-एंगल शॉट में आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में गंदे पानी से गुजरते हुए फोम बोर्ड पर रखे पीले प्लास्टिक के टोकरे में शिशु को दिखाया गया है. इस वीडियो को देखने के बाद लोग विचलित हो रहे हैं.

इन दिनों आंध्र प्रदेश में बाढ़ आने से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोग बाढ़ से बचने के लिए सुरक्षित जगहों पर जा रहे हैं. पूरा राज्य तबाह है. हालांकि, केंद्र सरकार और राज्य सरकार जनता की मदद कर रही है. इन सबके बावजूद आम लोगों को अभी भी राहत नहीं मिल रही है. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि दो आदमी प्लास्टिक के टोकरे में एक बच्चे को लेकर गर्दन तक गहरे पानी से गुजर रहे थे. यह वीडियो काफी विचलित कर रहा है.

वीडियो देखें

हाई-एंगल शॉट में आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में गंदे पानी से गुजरते हुए फोम बोर्ड पर रखे पीले प्लास्टिक के टोकरे में शिशु को दिखाया गया है. इस वीडियो को देखने के बाद लोग विचलित हो रहे हैं.

परिवार को बच्चे को अपने घर से बाहर निकालना पड़ा क्योंकि बाढ़ के पानी ने सड़कों को नदियों में बदल दिया और शहर के लगभग हर दूसरे इलाके की तरह सिंह नगर इलाके में भी घरों में पानी भर गया. एक अन्य वीडियो में शहर में बाढ़ के पानी में 200 से अधिक कारें डूबी हुई दिखाई दे रही हैं – जिनमें से कई लक्जरी एसयूवी हैं.

राज्य की स्थिति बेहाल

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार तक, विजयवाड़ा में 323 ट्रेनें रद्द कर दी गईं, 170 का मार्ग बदला गया और 12 आंशिक रूप से रद्द की गईं. आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में पिछले तीन दिन से हो रही मूसलाधार बारिश और शहर के कई हिस्सों में 24 घंटे से अधिक समय तक बिजली कटौती के कारण जनजीवन बेहाल है.

इंटरनेट और मोबाइल टेलीफोन नेटवर्क भी बाधित हो गया है और लंबे यातायात जाम के कारण हैदराबाद से सड़क संपर्क भी प्रभावित हो गया है.

विजयवाड़ा शहर और उसके आसपास के इलाकों में परिवहन व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है. खम्मम के रास्ते हैदराबाद पहुंचने वाला मार्ग पूरी तरह अवरुद्ध है, लेकिन पिडुगुराल्ला मार्ग से आवाजाही की जा सकती है.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को कहा था कि विजयवाड़ा शहर के कई हिस्सों में अभूतपूर्व बारिश, नदियों के उफान पर आने के कारण बाढ़ आ गई है, जिससे 2.7 लाख से अधिक लोग बेहाल हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर के बाहरी इलाके में स्थित बुडामेरु नामक नदी के तटबंधों में कई जगहों पर दरारें आ गई हैं और इसका जलस्तर भी काफी अधिक है, जिससे अजीत सिंह नगर, कृष्णलंका, भूपेश नगर, इब्राहिमपट्टनम और अन्य स्थानों पर हजारों आवासीय भवनों के भूतल जलमग्न हो गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को नायडू को राज्य में भारी बारिश के बाद उत्पन्न संकट से निपटने के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. मोदी ने राज्य में बाढ़ की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी लेने के लिए नायडू से फोन पर बात की. राज्य कई स्थानों पर भारी बारिश हो रही है और विजयवाड़ा सबसे अधिक प्रभावित है.

 NDTV India – Latest