आईफोन के हैं शौकीन, तो जाने किस देश में कितने दिन करना पड़ेगा काम? तब जाकर खरीद पाएंगे iPhone 16​

 स्टडी में बताया गया है कि किस देश के लोगों को कितने दिन लगातार काम करना होगा. तब जाकर वो आईफोन 16 खरीदना अफोर्ड कर सकेंगे.

नए आईफोन (iphone 16) के लॉन्च होते ही इस फोन का इंतजार कर रहे लोगों में उसे खरीदने की होड़ लग गई है. लंबी लाइन में लग कर या एक शहर से दूसरे शहर जाकर भी लोग इस फोन को खरीदने को तैयार है. इंडिया में लॉन्च हो चुके आईफोन 16 को खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो ये जान लेना भी जरूरी है कि ये फोन कितने का है. क्योंकि फोन की कीमत इतनी ज्यादा है कि ये सब के बजट में फिट नहीं बैठ रहा है. एक स्टडी में इस मामले में एक रोचक खुलासा हुआ है. स्टडी में बताया गया है कि किस देश के लोगों को कितने दिन लगातार काम करना होगा. तब जाकर वो आई फोन 16 खरीदना अफोर्ड कर सकेंगे.

करीब डेढ़ महीने करना होगा काम

अगर आप भारत में रहे हैं और नया आईफोन यानी कि आईफोन 16 खरीदना चाहते हैं तो इसकी कीमत को अफोर्ड करने के लिए आपको एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ेगा. आईफोन इंडेक्स 2024 के मुताबिक अगर इंडिया में किसी को आईफोन 16 खरीदना है तो करीब 47.6 डेज तक काम करना होगा. एक महीना 30 से 31 दिन का होता है. इस हिसाब से अनुमान लगाया जा सकता है कि करीब डेढ़ महीने तक काम करने के बाद आईफोन खरीदा जा सकता है.

किस देश में सबसे कम और कहां सबसे ज्यादा काम की जरूरत

आईफोन इंडेक्स 2024 में ये भी बताया गया है कि किस देश में सबसे कम दिन काम करने की जरूर होगी और किस देश में सबसे ज्यादा दिन काम करने की जरूरत होगी. स्विटजरलैंड के लोग सिर्फ चार दिन काम करके आई फोन 16 खरीद सकते हैं. यूएस के लोगों को 5.1 दिन काम करना होगा. सबसे ज्यादा दिन काम तुर्की के लोगों को काम करना होगा. करीब 72.9 दिन काम करने के बाद तुर्की के लोग आईफोन 16 खरीद पाएंगे.

ये Video भी देखें:

 NDTV India – Latest