आपके किचन में रखी ये 3 चीजें 50 की उम्र में देंगी 25 जैसा निखार, झुर्रियों और फाइन लाइन्स से मिलेगा छुटकारा​

 Anti Aging: हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन हमेशा ग्लो करती रहे और उसकी फ्रेशनेस बरकरार रहे. एक उम्र तक तो ग्लो नजर आता है लेकिन जैसे-जैसे उम्र ढलने लगती है चेहरे की खूबसूरती और ग्लो कम होने लग जाता है. ऐसे में 50 की उम्र मे 25 जैसा निखार पाने के लिए खाएं ये चीजें.

Anti Aging: हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन हमेशा ग्लो करती रहे और उसकी फ्रेशनेस बरकरार रहे. एक उम्र तक तो ग्लो नजर आता है लेकिन जैसे-जैसे उम्र ढलने लगती है चेहरे की खूबसूरती और ग्लो कम होने लग जाता है. अगर स्किन का ठीक तरीके से ख्याल ना रखा जाए तो फिर बढ़ती उम्र के साथ स्किन अपना निखार होने लग जाती है. आजकल तो वैसे भी लाइफ में बहुत स्ट्रेस है जिसका असर स्किन पर पड़ता ही है और अगर आपकी ऐज 50 पार हो गई है तो यकीनन आपकी लाइफस्टाइल का असर आपकी स्किन पर नजर आने लग जाता है. 50 की उम्र में भी यंग और एनर्जेटिक लगना चाहते हैं तो यह खबर खास आपके लिए है. आज हम आपको कुछ घरेलू एंटीऑक्सीडेंट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करके आप 50 की उम्र में 25 जैसी नजर आ सकती हैं. जानते हैं कैसे.

50 की उम्र में 25 जैसा दिखना चाहते हैं तो फॉलो करें ये टिप्स-

दीवाली से पहले बालकनी में कबूतरों की फैलाई गंदगी का ऐसे करें सफाया, वरना पड़ जाएंगे लेने के देने

1. खीरा

खीरा कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है जिसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं. यही गुण शरीर में  बढ़ती उम्र के असर को कम करते है. खीरे में विटामिन सी भी मौजूद होता है जो एंटी एजिंग के साथ साथ और भी कई फायदे देता है. अगर आप रोजाना खीरा अपने चेहरे पर अप्लाई करते हैं तो इससे न सिर्फ चेहरे पर ग्लो आता है बल्कि यह डार्क स्पॉट्स और झुर्रियों को कम करने में भी मदद मिल सकती है.

2. शहद

शहद एक ऐसी चीज है जिसका सालों से इस्तेमाल चेहरे के ग्लो को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता हैं. शहद में एंटी एजिंग प्रापर्टीज मौजूद होती हैं, जो झाइयों और झुर्रियों को चेहरे पर आने से रोकता है. शहद को आप बेसन, नींबू के रस या फिर एलोवेरा के साथ मिलाकर लगा सकते हैं. शहद एक प्राकृतिक इनग्रेडिएंट है जो आपके चेहरे पर महंगी से महंगी क्रीम से भी ज्यादा असर दिखा सकता है. 

3. दूध

कैल्शियम से भरपूर दूध आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. भले ही आपको दूध पीने में दिक्कत होती हो लेकिन दूध आपको बिलकुल यंग, एक्टिव और फ्रेश रखता है. आप दूध में बेसन मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं, या फिर रुई से सीधा दूध को भी चेहरे पर लगाने से गजब का निखार आता है. चेहरे पर दूध लगाने से स्किन में बढ़ती उम्र का असर कम हो सकता है.

 NDTV India – Latest 

Related Post