इजरायल ने लेबनान में फिर किया हमला, बेरूत की 3 जगहों पर की 6 एयरस्ट्राइक​

 लेबनान के बेरूत के दहयेह में इजरायल ने ताजा हवाई हमले किए हैं. लेबनानी न्यूज ने इसकी प्रारंभिक रिपोर्ट दी है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, लेबनान के अधिकारियों ने बताया है कि इजरायल ने गुरुवार को तड़के मध्य बेरूत में बमबारी की, जिसमें कम से कम छह लोग मारे गए और आठ अन्य घायल हो गए.

लेबनान के बेरूत के दहयेह में इजरायल ने ताजा हवाई हमले किए हैं. लेबनान के सरकारी मीडिया ने बताया कि गुरुवार को हिजबुल्लाह के दक्षिणी बेरूत गढ़ पर इजरायल ने तीन हवाई हमले किए. यह रात भर की भीषण बमबारी के बाद की सबसे ताजा कार्रवाई है. आधिकारिक नेशनल न्यूज एजेंसी ने बताया, “दुश्मन के विमानों ने (बेरूत के) दक्षिणी उपनगरों पर तीन हमले किए.”

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, लेबनान के अधिकारियों ने बताया है कि इजरायल ने गुरुवार को तड़के मध्य बेरूत में बमबारी की, जिसमें कम से कम छह लोग मारे गए और आठ अन्य घायल हो गए. यह नए हमले ईरान द्वारा इजरायल पर मिसाइल हमले के बाद हुए हैं. इजरायली रक्षा बलों ने कहा है कि वे दक्षिणी लेबनान में जमीनी सेना भेज रहे हैं. इजरायली सेना (IDF) ने आज एक बयान में कहा कि सैनिकों ने कई दक्षिणी लेबनानी क्षेत्रों में सटीक हवाई हमलों और नजदीकी मुठभेड़ों में आतंकवादियों का सफाया कर दिया और आतंकवादियों का इन्फ्रास्ट्रक्चर नष्ट कर दिया.

बेरूत के बाचौरा इलाके में एक बहुमंजिला इमारत में हिजबुल्लाह से जुड़ा एक हैल्थ सेंटर था, जिसके बारे में इजरायल की सेना ने दावा किया है कि उसे सटीक हमले में तबाह कर दिया. लेबनान की संसद से कुछ ही मीटर की दूरी पर बेरूत के केंद्र में यह पहला इजरायली हमला है. कल रात में पांच और हवाई हमले किए गए थे, जिसमें बेरूत के दक्षिणी उपनगर दहियाह को निशाना बनाया गया.

 NDTV India – Latest