इजरायल में ट्रक ने बस को मारी टक्कर, 4 की मौत, 40 घायल​

 इजरायल फिलहाल इस घटना की जांच कर रही है. साथ ही आरोपी ट्रक चालक को भी इजरायली पुलिस ने ढेर कर दिया है. इस बात की भी जांच हो रही है कि कहीं ये हमला ईरान ने तो नहीं करवाया है.

इजरायल में हुए एक सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है जबकि 40 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. मिल रही जानकार के अनुसार घटना तेल अवीव के ग्लिलॉट में हुई है. बताया जा रहा है कि एक तेज रफ्तार ट्रक ने बस स्टॉप पर खड़े बस को जोरदार टक्कर मारी है.इसे एक आतंकी वारदात मानकर मामले की जांच की जा रही है. जानकारी के अनुसार ट्रक के चालक को गोली मार दी गई है. तेल अवीव और आसपास में हाई अलर्ट है. आपको बता दें इजरायल नए शनिवार को ही ईरान पर एक बड़ा हमला किया था. इस हमले के बाद से ही ईरान कहता आ रहा है कि वह इजरायल पर बड़ा हमला करेगा. लेकिन अभी तक ये पक्का नहीं है कि इस घटना के पीछे ईरान का ही हाथ या नहीं . अभी ये जांच हो रही है कि आखिर ये ट्रक का चालक कौन था और वह ट्रक को कहां से लेकर आ रहा था. 

इजरायल ने शनिवार को किया था ईरान पर हमला

इजरायल ने शनिवार की सुबह ईरान पर एक बड़ा हमला किया था. इस हमले में इजरायल ने ईरान के सैन्य ठिकानों पर मिसाइलें दागी थी. इस मिसाइल हमले से हुए धमाकों की आवाज को ईरान में काफी देर तक सुना गया था. बताया जा रहा था कि ईरान की राजधानी तेहरान में भी ऐसे धमाके सुने गए हैं. ईरान पर हमले को लेकर इजरायली सेना (आईडीएफ) ने भी बयान जारी किया था. आईडीएफ ने अपने जारी बयान में कहा है कि बीते कुछ समय में ईरान और उनके प्रॉक्सी ने हम पर कई हमले किए हैं. ये हमारा पलटवार है. हम अपने देश को बचाने के लिए कुछ भी करेंगे. इजरायल ने ईरान पर एक के बाद एक कई बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं.

सैन्य ठिकानों को बनाया था निशाना

इजरायल ने ईरान के उन ठिकानों को निशाना बनाया था जहां से ईरान इजरायल पर हमले करता रहा था. जानकार मानते हैं कि इन हमलों के पीछे इजरायल का मकसद ईरान की वायु रक्षा प्रणाली को बर्बाद करना था. वहीं, आईडीएफ ने अपने जारी बयान में कहा गया था कि ऐसे हमले आगे भी जारी रहेंगे. सूत्रों के अनुसार ईरान पर हमले के लिए इजरायल ने 100 से ज्यादा लड़ाकू विमानों का भी इस्तेमाल किया है. इजरायल ने ईरान के उन ठिकानों को भी निशाना बनाया गया है जहां ईरान अपनी मिसाइलें रखता है. शुरुआती जानकारी के अनुसार इजरायल आगे भी बड़े हमले की तैयारी में है.

 NDTV India – Latest