October 26, 2024
इज़रायल बदले की कार्रवाई के लिए तैयार रहे, हमले के बाद ईरान : रिपोर्ट

इज़रायल बदले की कार्रवाई के लिए तैयार रहे, हमले के बाद ईरान : रिपोर्ट​

न्यूज एजेंसी तस्नीम ने दावा किया कि "तेहरान के आसपास सुने गए तेज़ धमाके इजरायल की कार्रवाई के खिलाफ उनकी वायु रक्षा प्रणाली की सक्रियता की वजह से हुए."

न्यूज एजेंसी तस्नीम ने दावा किया कि “तेहरान के आसपास सुने गए तेज़ धमाके इजरायल की कार्रवाई के खिलाफ उनकी वायु रक्षा प्रणाली की सक्रियता की वजह से हुए.”

हिज़बुल्लाह पर हमले का बदला लेने के लिए ईरान ने इज़रायल पर बैलिस्टिक मिसाइलें दाग दी थी. इस घटना के चार हफ्ते बाद गुस्साए इजरायल ने प्रतिक्रिया के लिए शुक्रवार रात का समय चुना. क्षेत्र में तनाव पहले ही कम नहीं हुआ था और अब नया तनाव शुरू हो गया है. अब ईरान का कहना है कि वह ‘आक्रामक कार्रवाई’ का जवाब देने के लिए तैयार है.

ये भी पढे़ं-इजरायल ने ईरान के सैन्य ठिकानों पर किया बड़ा हमला, IDF ने कहा – आगे भी जारी रहेंगे हमले

ईरान हमले का जवाब देने को तैयार

ईरान की न्यू एजेंसी तस्नीम ने सूत्रों का हवाले से कहा कि ईरान इजरायल की किसी भी आक्रामकता का जवाब देने के लिए तैयार है. इसमें कोई शक नहीं है कि इजरायल को किसी भी कार्रवाई के लिए आनुपातिक प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ेगा.
वहीं इज़रायली सेना ने ईरान को चेतावनी दी है कि अगर उसने तनाव का नया दौर शुरू करने की कोशिश तो उसको इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. इसके साथ ही ईरान ने इजरायल के हमले में ज्यादा नुकसान से इनकार किया है.

ईरान पर इजरायल का पलटवार

ईरानी राज्य टीवी ने शनिवार सुबह तेहरान के आसपास तेज धमाकों की की सूचना दी, हालांकि उसने इसका कारण नहीं बताया. न्यूज एजेंसी तस्नीम ने कहा कि धमाकों के समय तेहरान के आसमान में किसी भी रॉकेट या एयरक्राफ्ट की सूचना नहीं थी. उन्होंने दावा किया कि तेहरान के आसपास किए गए धमाके एयर डिफेंस सिस्टम के एक्टिवेट होने की वजह से सुने गए. सरकारी टीवी ने बताया, “तेहरान के आसपास सुने गए तेज़ धमाके इजरायल की कार्रवाई के खिलाफ उनकी वायु रक्षा प्रणाली की सक्रियता की वजह से हुए. इजरायल ने तेहरान के अलावा तीन और जगहों पर हमले किए.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.