इस हैंडसम एक्टर पर लग गया था सबसे बड़े शराबी होने का टैग, बियर की लस्सी बनाकर सेट पर ही पी जाता कई बोतल​

 धर्मेंद्र की एक खास बात ये भी है कि अपनी जिंदगी से जुड़े हर पहलू पर धर्मेंद्र बिना झिझके, बहुत इमानदारी के साथ बात करते हैं. फिर वो उनकी लव लाइफ हो या उनकी आदते हों.

बॉलीवुड के पहले ग्रीक गॉड और पहले माचो मैन का दर्जा दिया जाता है धर्मेंद्र को. जिनकी मुरीद पुरानी पीढ़ी तो है ही नई जनरेशन भी उन्हें लाइक करती है. एक दौर में वो इतने हैंडसम रहे हैं कि उनके साथ काम करने वाली एक्ट्रेस भी उन्हें ग्रीक गॉड कहा करती थी. और अब अस्सी के आसपास पहुंचे धर्मेंद्र को नए जमाने के लोग भी एडमायर करने से नहीं चूकते. धर्मेंद्र की एक खास बात ये भी है कि अपनी जिंदगी से जुड़े हर पहलू पर धर्मेंद्र बिना झिझके, बहुत ईमानदारी के साथ बात करते हैं. फिर वो उनकी लव लाइफ हो या उनकी आदतें हों.

सबसे बड़े शराबी का टैग

एक समय ऐसा भी था जब धर्मेंद्र को बॉलीवुड का सबसे बड़ा शराबी कहा जाने लगा था. इस बारे में धर्मेंद्र ने एक इंटरव्यू में बताया कि शोले के सेट पर उनका कैमरामैन था जिम. जो अपने साथ बियर की बोतलें लेकर आया करता था. उसके स्टॉक में बोतल लेकर धर्मेंद्र उसी के पीछे बैठकर बियर पी लिया करते थे. एक दिन प्रोडक्सन के किसी बंदे ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ा और बताया कि वो 12 बोतल बियर पी चुके हैं. सिर्फ शोले ही नहीं. इसके बाद धर्मेंद्र हंसते हुए कहते हैं जिंदगी को इंजॉय करना चाहिए. जब लोगों ने उन्हें बॉलीवुड का सबसे बड़ा शराबी कहा तो मैंने कहा मेरा लिवर ज्यादा मजबूत है.

मौसमी चटर्जी ने पकड़ी चोरी

धर्मेंद्र की सेट पर पैग लगाने की चोरी एक बार नहीं कई बार पकड़ी गई. खुद धर्मेंद्र ने ऐसा ही एक और किस्सा शेयर किया. उन्होंने उस फिल्म का जिक्र किया जिसमें उनके साथ मौसमी चटर्जी हीरोइन थीं. धर्मेंद्र ने बताया कि उन्होंने सेट पर आकर कहा कि बियर को थोड़ा ज्यादा झाग वाला बनाना ताकि वो लस्सी लगे. स्टाफ ने ऐसा ही कहा. लेकिन मौसमी चटर्जी भी समझ गईं. मौसमी चटर्जी ने कहा ए धर्मेंद्र ये क्या पीता है. धर्मेंद्र ने उन्हें जवाब दिया लस्सी. लेकिन मौसमी चटर्जी समझ गईं. उन्होंने कहा लस्सी है तो थोड़ी सी मुझे भी देना. इस बात पर दोनों हंस पड़े. धर्मेंद्र ने ये एक्सेप्ट किया कि वो बियर पी रहे हैं और ये भी कहा कि बियर बुरी नहीं होती.

 NDTV India – Latest