ऑटो में Diamond नेकलेस छोड़कर चली गई महिला, देख नहीं डोला ड्राइवर का ईमान, किया ये काम​

 बैग में ना केवल उसका आधार कार्ड, पैन कार्ड, क्रेडिट और डेबिट कार्ड जैसे अहम डॉक्यूमेंट थे, बल्कि एक कीमती गिफ्ट भी था, हीरे के पेंडेंट से सजी एक सोने की चेन, जो उसे उसकी दिवंगत दादी और मां ने उपहार में दी थी.

लिंक्डइन पर वायरल एक दिल को छू लेने वाली पोस्ट में एक प्रोडक्ट मैनेजर ने गुरुग्राम के एक ऑटो चालक की ईमानदारी और दयालुता की कहानी बयां की है. अर्नव देशमुख ने बताया कि, कैसे एक ऑटो चालक ने उनकी दोस्त का बैग लौटाने के लिए हरसंभव कोशिश की, जिसमें कीमती सामान था. जब उनकी दोस्त कहीं जा रही थी, तो उसने दोपहर 1 बजे एक ऑटो लिया और UPI के ज़रिए किराया चुकाने के बाद गलती से अपना पर्स वहीं भूल गईं.

बैग में ना केवल उसका आधार कार्ड, पैन कार्ड, क्रेडिट और डेबिट कार्ड जैसे अहम डॉक्यूमेंट थे, बल्कि एक कीमती गिफ्ट भी था, हीरे के पेंडेंट से सजी एक सोने की चेन, जो उसे उसकी दिवंगत दादी और मां ने उपहार में दी थी. जब दोनों को पता चला कि बैग गायब है, तो वे घबरा गए. इसे वापस पाने के लिए, उन्होंने UPI मैसेंजर के ज़रिए ड्राइवर से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उनकी कोशिश बेकार रही. आगे की सहायता के लिए, उन्होंने गुरुग्राम पुलिस की ओर रुख किया, जो तुरंत हरकत में आई.

ऑटो वाला घर छोड़ गया बैग

शाम करीब 4 बजे अधिकारियों ने ऑटो-रिक्शा को ट्रैक करने की कोशिश की. हालांकि, एक घंटे बाद उन्हें प्रॉपर्टी मैनेजर का फोन आया, जिसने उन्हें बताया कि मनीरुल जमान नाम का ऑटो ड्राइवर बैग लेकर वापस आ गया है. वे बहुत खुश और राहत महसूस करते हुए वापस लौटे और पाया कि बैग में रखी हर चीज़, जिसमें सोने की चेन भी शामिल है, अभी भी वहीं थी, बिना छुए और सुरक्षित.

लिंक्डइन पर उन्होंने लिखा, ”आंसू बहने लगे और मन में राहत की भावना आ गई. वापस लौटे तो पाया कि बैग में रखी हर चीज़ अपनी जगह पर थी. इससे हमें एहसास हुआ और हमारा विश्वास और मजबूत हुआ कि भगवान मौजूद हैं….गुरुग्राम जैसे टियर 1 शहरों में भी मानवता कायम है.”

अर्नव देशमुख की दोस्त और उनके परिवार को ऑटो ड्राइवर ने बहुत ही प्रभावित किया. इंटरनेट पर कई लोगों ने कहा कि दयालुता का प्रदर्शन बताता है कि मानवता और करुणा अभी भी मौजूद हैं.

ये भी देखेंः- फैमिली फंक्शन में कपल ने लूटी महफिल

 NDTV India – Latest