October 15, 2024
कद्दू फेस मास्क से चेहरे की चमक आ सकती है वापस, पिंपल के दाग धब्बे भी पड़ेंगे हल्के, बनाने का तरीका एकदम आसान

कद्दू फेस मास्क से चेहरे की चमक आ सकती है वापस, पिंपल के दाग धब्बे भी पड़ेंगे हल्के, बनाने का तरीका एकदम आसान​

यह आपकी त्वचा को भी मुलायम और रेशमी चिकनी बनाती है. ऐसा इसलिए क्योंकि कद्दू के गूदे में विटामिन, खनिज, फैटी एसिड और अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड जैस पोषक तत्व होते हैं.

यह आपकी त्वचा को भी मुलायम और रेशमी चिकनी बनाती है. ऐसा इसलिए क्योंकि कद्दू के गूदे में विटामिन, खनिज, फैटी एसिड और अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड जैस पोषक तत्व होते हैं.

Kaddu face mask :कद्दू न केवल पोषक तत्वों से भरपूर पसंदीदा सब्जी है, बल्कि इसका फेस मास्क आपकी त्वचा की देखभाल कर सकता है. इस फेस मास्क नमी के स्तर को बढ़ाने से लेकर त्वचा की रंगत निखारने तक में आपकी मदद करता है. यह जानने के लिए पढ़ें कि कद्दू का फेस मास्क आपकी त्वचा के लिए बिल्कुल सही क्यों है. यह आपकी त्वचा को भी मुलायम बनाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि कद्दू के गूदे और कद्दू के बीज में विटामिन, खनिज, फैटी एसिड और अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड जैसे पोषक तत्व होते हैं.

शरीर में नहीं बची है ताकत फील करते हैं हमेशा थका-थका, तो रोज सुबह खाइए ये ड्राई फ्रूट बढ़ेगी ताकत और खून

कद्दू फेस मास्क बनाने के लिए क्या चाहिए

कद्दू प्यूरी, शहद, कद्दू के बीज का तेल, दालचीनी, सेब का सिरका.

कद्दू फेस मास्क बनाने की विधि

आप पहले कद्दू को पकाकर अच्छे से मैश कर लीजिए फिर इसमें अच्छे से शहद, कद्दू के बीज का तेल, दालचीनी, सेब का सिरका मिक्स कर लीजिए. जब तक सारी सामग्री अच्छे से मिक्स न हो जाए आप ब्लेंड करिए.

कद्दू का फेशियल कैसे लगाएं

पहले अपनी त्वचा को अच्छी तरह से साफ करें. इसके लिए अपने पसंदीदा क्लींजर या हर्बल फेस वॉश का उपयोग कर सकती हैं.

फिर आप साफ हाथों या स्पैटुला से कद्दू फेस मास्क अप्लाई करें. आप किसी भी भूरे धब्बे, मुंहासे के निशान या अन्य क्षेत्रों पर थोड़ा और लगा सकते हैं, जिन्हें ज्यादा देखभाल की जरूरत है.

यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो आप 3-5 मिनट के बाद मास्क को हटा दें. हां अगर आपकी त्वचा नॉर्मल है तो आप इसे 10-15 मिनट तक लगा रहने दें.

मास्क हटाने के बाद अपनी त्वचा को गुनगुने पानी से अच्छी तरह धो लीजिए. फिर अपने पसंदीदा टोनर और मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल करिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.