कोलकाता: अनशन कर रहे चिकित्सक की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती कराया गया​

 वरिष्ठ चिकित्सक सुवर्ण गोस्वामी ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘‘अनिकेत महतो की तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें आरजी कर अस्पताल ले जाया गया और आईसीयू में भर्ती किया जाएगा.’’

कोलकाता स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला प्रशिक्षु चिकित्सक से कथित बलात्कार और उसकी हत्या की घटना के विरोध में आमरण अनशन पर बैठे चिकित्सकों में से एक की हालत बिगड़ने के बाद उसे बृहस्पतिवार रात अस्पताल में भर्ती कराया गया. एक वरिष्ठ चिकित्सक ने यह जानकारी दी.

चिकित्सक की पहचान अनिकेत महतो के रूप में हुई है, जो शनिवार शाम से आमरण अनशन पर बैठे चिकित्सकों में से एक हैं.

वरिष्ठ चिकित्सक सुवर्ण गोस्वामी ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘‘अनिकेत महतो की तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें आरजी कर अस्पताल ले जाया गया और आईसीयू में भर्ती किया जाएगा.”

महतो और कुछ अन्य लोग पिछले दो महीनों से पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. महतो के साथ मौजूद एक अन्य आंदोलनकारी डॉक्टर ने कहा, ‘‘उनकी नब्ज सामान्य से कम दर पर चल रही है और उनके अन्य स्वास्थ्य मानक भी सामान्य नहीं हैं.”

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने चार विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम को एस्प्लेनेड क्षेत्र में उस स्थल पर भेजा था, जहां चिकित्सक अनशन पर बैठे हैं ताकि पिछले पांच दिनों से भूख हड़ताल कर रहे सात चिकित्सकों की स्वास्थ्य स्थिति का आकलन किया जा सके.

 NDTV India – Latest