October 23, 2024
कोलकाता लोकल ट्रेन पर चक्रवात तूफ़ान दाना ने लगाया ब्रेक, कल रात 8 बजे के बाद से नहीं चलेगी कोई ट्रेन

कोलकाता लोकल ट्रेन पर चक्रवात तूफ़ान दाना ने लगाया ब्रेक, कल रात 8 बजे के बाद से नहीं चलेगी कोई ट्रेन​

आईएमडी की ओर से जारी एक बुलेटिन के अनुसार, "कल पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी पर बना गहरा दबाव पिछले छह घंटों में 18 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ा और चक्रवाती तूफान 'दाना' में तब्दील हो गया."

आईएमडी की ओर से जारी एक बुलेटिन के अनुसार, “कल पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी पर बना गहरा दबाव पिछले छह घंटों में 18 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ा और चक्रवाती तूफान ‘दाना’ में तब्दील हो गया.”

कोलकाता लोकल ट्रेन पर चक्रवात तूफान दाना ने ब्रेक लगा दिया है. जानकारी के मुताबिक 24 अक्टूबर को रात 8 बजे के बाद सियालदह स्टेशन से कोई भी लोकल ट्रेन नहीं चलेगी. ईस्टर्न रेलवे के सीपीआरओ कैशिक मित्रा ने कहा कि तूफान दाना की वजह से 24 की रात को 8 बजे के बाद लोकल ट्रेन नहीं चलेगी.

बता दें कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरा दबाव बुधवार सुबह चक्रवाती तूफान ‘दाना’ में तब्दील हो गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. आईएमडी के अनुसार 25 अक्टूबर को ओडिशा के पुरी और पश्चिम बंगाल के सागर द्वीप के बीच पूर्वी तट को पार करने से पहले इसके भीषण चक्रवात में तब्दील होने की आशंका है. इस दौरान हवा की गति 120 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है.

आईएमडी की ओर से जारी एक बुलेटिन के अनुसार, “कल पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी पर बना गहरा दबाव पिछले छह घंटों में 18 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ा और चक्रवाती तूफान ‘दाना’ में तब्दील हो गया.” सुबह पांच बजकर 30 मिनट तक यह पारादीप (ओडिशा) से लगभग 560 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व और सागर द्वीप (पश्चिम बंगाल) से 630 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व में था.

आईएमडी ने कहा, “इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 24 अक्टूबर की सुबह तक उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की आशंका है. 24 अक्टूबर की रात से 25 अक्टूबर की सुबह तक यह पुरी और सागर द्वीप के बीच उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों को पार करेगा, इस दौरान हवा की रफ्तार 120 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है.”

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.