खजूर खाने का सही तरीका पता होना है जरूरी, तभी मिलेगा शरीर को फायदा, यहां जानिए कितनी मात्रा बॉडी के लिए अच्छी है​

 What time to eat khajor : खजूर खाने का सही तरीका और मात्रा जानना जरूरी है, ताकि इसके सभी स्वास्थ्य लाभ मिल सकें. ऐसे में आइए जानते हैं एक दिन में कितने खजूर खाएं, किस समय और किसके साथ खाना, आपकी हेल्थ के लिए अच्छा होता है. 

Khajor health benefits : खजूर को ताजा और सुखाकर दोनों तरह से खाया जा सकता है. वैसे सूखे खजूर तैयार करना आसान है.  इनका इस्तेमाल सलाद, स्मूदी, ओटमील, डेसर्ट और कई तरह के व्यंजनों में किया जा सकता है. यह रिफाइंड चीनी का एक बढ़िया विकल्प हैं. यह स्वाद के अलावा आपको सेहतमंद रखने में भी अहम भूमिका निभाते हैं. लेकिन खजूर खाने का सही तरीका और मात्रा जानना जरूरी है, ताकि इसके सभी स्वास्थ्य लाभ मिल सकें. ऐसे में आइए जानते हैं एक दिन में कितने खजूर खाएं, किस समय और किसके साथ खाना, आपकी हेल्थ के लिए अच्छा होता है. 

फिटकरी को इन 4 तरीकों से करें इस्तेमाल, चेहरे की झाइयां, पिंपल और एक्ने का हो सकता है सफाया

खजूर खाने का सही तरीका – The right way to eat dates

 खजूर खाने से पहले अच्छे से धो लें ताकि कोई भी गंदगी या कीड़े निकल जाएं.

किस समय खाएं – what time to eat khajor

सुबह के समय खजूर खाना फायदेमंद होता है, क्योंकि यह शरीर को पूरा दिन एनर्जेटिक रखता है.

कैसे खाएं – How to eat dates

आप खजूर को गरम दूध में मिलाकर सेवन करते हैं तो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है.

एक दिन में कितने खजूर खाएं – How many dates to eat in a day

खजूर हर दिन 3 से 4 खजूर खाना हेल्दी माना जाता है.  यह आपके एनर्जी लेवल को बढ़ाने के साथ-साथ आपके पाचन को भी मजबूत करता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

 NDTV India – Latest