खाने के टाइम पर मैसूर पैलेस में भड़क गए दो हाथी, भिड़ंत देख दहल गया सैलानियों का दिल, वायरल हुआ रूह कंपा देने वाला वीडियो​

 इस वीडियो में एक हाथी दूसरे हाथी का पीछा करता नजर आ रहा है. इस दौरान दोनों ही गुस्से से तिलमिलाए दिखाई दे रहे हैं. मैसूर पैलेस के इस्टर्न गेट पर हुई घटना को देख लोगों का डर से कलेजा कांप उठा है.

Two Dasara Elephants Clash at Mysuru Palace: हाथी यूं तो बेहद शांत और समझदार माने जाते हैं, लेकिन वो कब भड़क जाएं कहा नहीं जा सकता. हाथी जब गुस्से में आते हैं तो बहुत खतरनाक हो जाते हैं. मैसूर पैलेस में भी 20 सितंबर की रात ऐसा ही नजारा दिखाई दिया, जहां गुस्से से तिलमिलाए दो हाथी अचानक आपस में भिड़ गए. इस वाक्ये ने उस पूरे एरिया के लोगों को दहशत में डाल ही दिया है. दो हाथियों के गुस्से का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आम लोग भी उसे देख कर डर से कांप उठे. इस वीडियो में एक हाथी का पीछा दूसरा हाथी करता नजर आ रहा है. दोनों ही हाथी गुस्से में दिखाई दे रहे हैं. मैसूर पैलेस के इस्टर्न गेट पर हुई घटना को देखकर लोगों का डर कलेजा कांप उठा है.

आपस में भिड़े धनंजय और कंजन

जिन दो हाथियों के बीच ये लड़ाई हुई, उनके नाम हैं धनंजय और कंजन. धनंजय की उम्र 43 साल की बताई जा रही है और कंजन की उम्र 25 साल है. दोनों के बीच तनातनी खाने के वक्त पर हुई. धनंजय पर उसका महावत भी सवार था. अचानक धनंजय, कंजन से भिड़ने लगा. उससे बचने के लिए कंजन ने बाहर की तरफ दौड़ लगा दी. धनंजय भी उसके पीछे भागने लगा. पहले दोनों पैलेस की सड़कों पर ही भाग रहे थे, फिर कंजन व्यस्त रोड पर निकल कर आ गया. ये नजारा देख वहां के लोग डर गए. गनीमत है कि धनंजय पर सवार महावत ने समय रहते दोनों हाथियों पर काबू पा लिया और उन्हें वापस ले आए. अब दशहरा फेस्टिवल के लिए दोनों की ट्रेनिंग फिर से शुरू हो गई हैं.

यहां देखें वीडियो

Karnataka: A panic situation arose in Mysuru when two elephants, Dhananjay and Kanjal, fought and ended up on busy roads after Kanjal moved out of the palace grounds. Dhananjay’s mahout managed to control him, preventing a major incident. Both elephants were eventually brought… pic.twitter.com/dqRsg6QF0r

— IANS (@ians_india) September 21, 2024

मैसूर दशहरा फेस्टिवल

मैसूर का दशहरा उत्सव बहुत बड़े स्तर पर मनाया जाता है. जो पूरे दस दिन तक मनाया जाता है. मैसूर की रॉयल फैमिली और कर्नाटक सरकार मिलकर इस दशहरे को मनाती है. इस मौके पर पूरे मैसूर शहर को दुल्हन की तरह सजाया जाता है. हर जगह खूबसूरत रंग बिखरे हुए नजर आते हैं. कहा जाता है कि इस मौके पर मैसूर शहर एक लाख लैंप की रोशनी से जगमगाता है. इसी उत्सव में हाथियों की सवारी भी सजधज कर निकलती है.

ये भी देखेंः- 21 साल के तोते की हुई ट्यूमर सर्जरी

 NDTV India – Latest 

Related Post