गूगल के 26वें जन्मदिन पर दिल्ली पुलिस ने दिया खास तोहफा, बर्थडे विश करते हुए Road Safety को लेकर इस तरह फैलाई जागरुकता​

 दिल्ली पुलिस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट शेयर की, जिसमें सर्च बार के माध्यम से गूगल से पूछा गया कि लोग अक्सर ड्राइविंग करते समय और गाड़ी चलाते समय लापरवाही क्यों बरतते हैं.

सर्च इंजन लीडर (global search engine leader) गूगल (Google) इस महीने अपना जन्मदिन मना रहा है. इंटरनेट की यह दिग्गज कंपनी बुधवार, 4 सितंबर को 26 साल की हो गई और दिल्ली पुलिस, जो नागरिकों के बीच सड़क सुरक्षा जागरूकता बढ़ाने के लिए तरह-तरह की कोशिश करती हैं और सोशल मीडिया ट्रेंड का फायदा उठाने के लिए जानी जाती है, ने इस अवसर को नहीं छोड़ा.गूगल के जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए एक दिल को छू लेने वाले कदम के रूप में, दिल्ली पुलिस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट शेयर की, जिसमें सर्च बार के माध्यम से गूगल से पूछा गया कि लोग अक्सर ड्राइविंग करते समय और गाड़ी चलाते समय लापरवाही क्यों बरतते हैं.

पोस्ट में पुलिस विभाग ने लिखा, “हे गूगल, आप 26 साल के हैं, लेकिन आप यह जवाब नहीं दे सकते कि लोग क्यों: कम विजिबिलिटी में हेडलाइट बंद रखते हैं?

अगला सवाल था, लोग गाड़ी चलाते समय टेक्स्ट क्यों करते हैं?

लोग कार के डैशबोर्ड पर पैर क्यों रखते हैं?

लोग मोड़ पर ओवरटेक क्यों करते हैं?

लोग रियर व्यू मिरर में अपना चेहरा क्यों देखते हैं?

पोस्ट के अंत में लिखा है, प्रिय रोड यूजर्स, अपने जीवन को कठिन मत बनाइए. यातायात नियमों का पालन करें.

लोगों ने बताया माइंड ब्लोइंग

पोस्ट किए जाने के सिर्फ दो घंटों के भीतर इसे 20,000 से अधिक बार देखा गया और लोगों ने जमकर कमेंट्स भी किए हैं. एक यूजर ने लिखा, “मुझे दिल्ली पुलिस की ओर से किए गए अद्भुत मीम्स बहुत पसंद हैं. वे माइंड ब्लोइंग होते हैं.”

 NDTV India – Latest